10 साल पुराने आधार कार्ड होंगे अपडेट, अभियान चलाकर किया जाएगा सत्यापन

Share Us

485
10 साल पुराने आधार कार्ड होंगे अपडेट, अभियान चलाकर किया जाएगा सत्यापन
18 Oct 2022
min read

News Synopsis

Champawat News: यूआईडीएआई के निदेशक Director of UIDAI आरडी सिंह RD Singh ने वीडियो कांफ्रेंसिंग Video Conferencing के जरिए 10 साल पुराने आधार कार्ड Old Aadhar Card को अपडेट कराने के लिए प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अपने बयान में कहा है कि इस संबंध में अधिक से अधिक लोगों को जानकारी देने के लिए विभिन्न प्रचार माध्यमों का सहारा लिया जाना चाहिए। अपर जिलाधिकारी हेमंत कुमार वर्मा District Magistrate Hemant Kumar Verma ने बताया कि पुराने आधार कार्ड में पता, फोटो आदि की जानकारी अपडेट करने हेतु विभिन्न स्तरों से प्रचार प्रसार किया जाएगा।

सोमवार को हुई वीसी में एडीएम ने  जानकारी देते हुए बताया कि जिस किसी के भी 10 वर्षों से आधार कार्ड में पता आदि अपडेट नहीं हुआ है वह ऑनलाइन Online अथवा नजदीकी आधार सेवा केन्द्र Aadhaar Service Center पर जाकर आधार अपडेट Internet Media Groups करा सकते हैं। साथ ही अपडेशन हेतु जनपद द्वारा बैठकों, शिविरों, तहसील दिवसों, इंटरनेट मीडिया समूहों आदि के माध्यम से विशेष जागरूकता अभियान चलाकर उनके पते का पुन: सत्यापन किया जाएगा।  उन्होंने बताया कि आधार अपडेट के लिए नागरिकों को परेशानी न हो इसके लिए क्षेत्रवार शिविर लगाए जाएंगे।

वहीं एडीएम ने बताया कि पाचं वर्ष तक के बच्चों के आधार कार्ड बनाने हेतु बेहतर प्रयास कर प्रतिशत को बढ़ाया जाएगा। बताया कि जिले में शिक्षा Education, बाल विकास Child Development, समाज कल्याण एवं विभिन्न बैंकों Social Welfare and Various Banks के साथ ही अन्य विभागों एसीईएससी केन्द्रों के द्वारा आधार अपडेट के साथ पांच वर्ष के बच्चों के आधार बनाए जाएंगे।