News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

जोमैटो का अप्रैल-जून का शुद्ध घाटा हुआ कम

Share Us

277
जोमैटो का अप्रैल-जून का शुद्ध घाटा हुआ कम
03 Aug 2022
8 min read

News Synopsis

खाद्य वस्तुओं की ऑनलाइन डिलिवरी करनेवाली कंपनी Online Delivery Company जोमैटो Zomato ने शेयर बाजारों Share Markets को भेजी सूचना में बताया कि आमदनी बढ़ने की वजह से उसका घाटा कम हुआ है। जिससे जोमैटो का एकीकृत शुद्ध घाटा Integrated Net Loss चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही First Quarter of Current Financial Year में लगभग आधा होकर 186 करोड़ रुपये पर आ गया है। कंपनी को इससे पिछले वित्त वर्ष की अप्रैल-जून तिमाही में 360.7 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था।

इसके साथ ही कंपनी की परिचालन आय चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-जून तिमाही के दौरान बढ़कर 1,582 करोड़ रुपये हो गई। एक साल पहले की इसी तिमाही में यह 916.6 करोड़ रुपये थी। हालांकि, कंपनी का कुल खर्च भी आलोच्य तिमाही में उछलकर 1,767.7 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही Same Quarter में यह 1,259.7 करोड़ रुपये था।

आपको बता दें कि तिमाही  नतीजों के बाद बीएसई BSE में कंपनी का शेयर Company Share शुरुआती कारोबार में 10.67 प्रतिशत के लाभ के साथ 51.80 रुपये पर पहुंच गया है। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में यह 10.79 प्रतिशत की बढ़त के साथ 51.30 रुपये पर कारोबार कर रहा था। बता दें कि खबर है कि जल्द ही जोमैटो का मैनेजमेंट एक पैरेंट कंपनी Parent Company बना सकता है। हाल ही में जोमैटो ने ब्लिंकिट Blinkit के अधिग्रहण को मंजूरी Acquisition Approved दी थी।