ज़ोमैटो ने व्यापारियों के लिए एक्सट्रीम सेवा लॉन्च किया

Share Us

457
ज़ोमैटो ने व्यापारियों के लिए एक्सट्रीम सेवा लॉन्च किया
13 Oct 2023
6 min read

News Synopsis

फूड एग्रीगेटर ज़ोमैटो ने एक्सट्रीम सेवा Xtreme Service शुरू की है, जो व्यापारियों को छोटे पार्सल भेजने और प्राप्त करने की अनुमति देगी।

फूड टेक फर्म इस पेशकश का संचालन कर रही थी, और शैडोफैक्स, लोडशेयर, डंज़ो जैसी कंपनियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक व्हाइट-लेबल लॉजिस्टिक्स सेवा White-Label Logistics Service शुरू करने के लिए तैयार थी।

एक्सट्रीम पूरी डिलीवरी प्रक्रिया को सरल बनाता है, जिससे व्यापारियों के लिए अपने मूल्यवान ग्राहकों को पैकेज भेजना आसान हो जाता है। और चाहे छोटी दुकान हों या बड़े खुदरा विक्रेता।

Xtreme के तहत Zomato के पास पहले से ही 3 लाख से अधिक डिलीवरी पार्टनर हैं। यह व्यापारियों को अपने शिपमेंट को लाइव ट्रैक करने की भी अनुमति देगा, जैसा कि इसके खाद्य वितरण के मामले में है।

ज़ोमैटो ने कहा कि व्यापारी केवल इंट्रा-सिटी पैकेज भेज सकते हैं, जिनका वजन 10 किलोग्राम तक है, और कीमत 35 रुपये से शुरू होती है।

Xtreme ऐप अभी केवल Android उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है, और अभी तक Apple के ऐप स्टोर पर दिखाई नहीं देता है। कि ज़ोमैटो ऐप्पल उपयोगकर्ताओं के लिए एक संस्करण लॉन्च करेगा या नहीं।

ज़ोमैटो की ​विरोधी स्विगी एक हाइपरलोकल डिलीवरी सेवा स्विगी जिनी Hyperlocal Delivery Service Swiggy Genie भी चलाती है। हालाँकि जिनी अपनी पेशकशों को सीमित नहीं करता है, और ग्राहकों को भी पैकेज भेजने और प्राप्त करने की अनुमति देता है।

Xtreme के साथ Zomato Dunzo की B2B शाखा, Dunzo for Business (D4B), LoadShare, Wefast, Blowhorn और कई अन्य के साथ भी प्रतिस्पर्धा करेगा। और पोर्टर, ओला, उबर भी हाइपरलोकल सेवाएं प्रदान करते हैं, जो केवल व्यवसायों तक सीमित नहीं हैं।

ई-फार्मेसी कंपनी टाटा 1एमजी जैसी कंपनियां पिछले कुछ महीनों से ज़ोमैटो की बी2बी पेशकश का लाभ उठा रही हैं।

टाटा 1एमजी के मुख्य परिचालन अधिकारी तन्मय सक्सेना ने कहा "ज़ोमैटो अंतिम-मील डिलीवरी में मदद करने में सक्षम है, क्योंकि ज़ोमैटो के मामले में हमारे ऑर्डर की समयसीमा खाद्य ऑर्डरों में बढ़ोतरी से प्रभावित हो सकती है।"