News In Brief Technology and Gadgets
News In Brief Technology and Gadgets

Zomato ने नया टूल PicNic AI लॉन्च किया

Share Us

234
Zomato ने नया टूल PicNic AI लॉन्च किया
28 Dec 2023
7 min read

News Synopsis

ज़ोमैटो Zomato ने हाल ही में अपने सहयोगी रेस्तरां द्वारा साझा की जाने वाली खाद्य छवियों की दृश्य प्रस्तुति में क्रांतिकारी बदलाव लाने के लिए एक नया टूल PicNic AI लॉन्च किया है। यह नवोन्मेषी तकनीक स्टेबल डिफ्यूजन का उपयोग करती है, जो गहन शिक्षण और प्रसार जनरेटिव एआई एल्गोरिदम का लाभ उठाने वाली एक परिष्कृत विधि है। PicNic AI का उद्देश्य वर्णनात्मक पाठ संकेत प्रदान करते हुए अपलोड किए गए खाद्य चित्रों की सौंदर्य अपील को बढ़ाना है, जो अंतिम पाक पेशकशों को स्पष्ट रूप से दर्शाते हैं। और विशेष रूप से यह टूल मूल व्यंजनों को सटीक रूप से प्रदर्शित करने के लिए स्टेबल डिफ्यूजन के इनपेंटिंग वेरिएंट का उपयोग करता है, जो सामान्य दृश्यों को प्रभावी ढंग से उच्च-गुणवत्ता, स्टूडियो-ग्रेड छवियों में बदल देता है।

इस अत्याधुनिक टूल के एकीकरण के माध्यम से ज़ोमैटो पेशेवर-ग्रेड खाद्य फोटोग्राफी तक पहुंच प्रदान करके अपने रेस्तरां भागीदारों के नेटवर्क को सशक्त बना रहा है। यह पहल एक लाख से अधिक मासिक खाद्य छवियों के दृश्य आकर्षण को बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है, जिससे अंततः ज़ोमैटो के व्यापक नेटवर्क और इसके प्लेटफ़ॉर्म से जुड़े लाखों ग्राहकों दोनों को लाभ होगा।

ज़ोमैटो के शब्दों में “पिकनिक एआई खाद्य छवियों को मूल रूप से बढ़ाने और उन्हें आकर्षक, पेशेवर तरीके से प्रस्तुत करने के लिए स्थिर प्रसार तकनीक का लाभ उठाता है। हम अपने मूल्यवान रेस्तरां भागीदारों को यह परिवर्तनकारी टूल प्रदान करते हुए रोमांचित हैं, जो उनके दृश्य प्रतिनिधित्व को समृद्ध करेगा और आश्चर्यजनक दृश्यों के साथ ग्राहकों को मंत्रमुग्ध कर देगा।

यह उन्नत तकनीक न केवल सौंदर्यशास्त्र में सुधार करती है, यह प्लेटफ़ॉर्म पर ब्राउज़ करने वाले ग्राहकों के लिए अधिक आकर्षक और आकर्षक अनुभव प्रदान करता है। जैसा कि ज़ोमैटो ने नवाचार को प्राथमिकता देना जारी रखा है, PicNic AI का कार्यान्वयन पाक प्रस्तुति के साथ अत्याधुनिक तकनीक को विलय करके गैस्ट्रोनॉमिक परिदृश्य में क्रांति लाने की कंपनी की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

ज़ोमैटो के प्रवक्ता के अनुसार “स्टेबल डिफ्यूज़न के इनपेंटिंग वेरिएंट का उपयोग यह सुनिश्चित करता है, कि छवियों को दृश्य रूप से मनोरम अभ्यावेदन में बदलने के दौरान मूल डिश की प्रामाणिकता बरकरार रहे। यह नवाचार पेशेवर खाद्य फोटोग्राफी को हमारे रेस्तरां भागीदारों की पहुंच में लाता है, जो हमारे ग्राहकों के लिए बेहतर उपयोगकर्ता अनुभव में योगदान देता है।''

PicNic AI के उपयोग के माध्यम से ज़ोमैटो का लक्ष्य पाक पेशकशों की अपील को बढ़ाना, दृश्य कथा को समृद्ध करना और अपने विविध उपयोगकर्ता आधार के लिए अधिक आकर्षक प्लेटफ़ॉर्म अनुभव को बढ़ावा देना है।

Zomato के बारे में:

ज़ोमैटो एक सबसे तेजी से बढ़ती रेस्तरां खोज वेबसाइट है, जिसे 2008 में दीपिंदर गोयल और पंकज चड्ढा द्वारा स्थापित किया गया था। और शुरुआत में इसका नाम Foodiebay था, लेकिन 2010 में इसका नाम बदलकर Zomato कर दिया गया। यह न केवल आस-पास के रेस्तरां से संबंधित जानकारी प्रदान करता है, बल्कि ऑनलाइन ऑर्डर, टेबल आरक्षण और प्रबंधन जैसी सुविधाएं भी प्रदान करता है। ज़ोमैटो वर्तमान में 36 देशों के 10,000 शहरों में 1.2 मिलियन लोकप्रिय रेस्तरां और हर महीने 80 मिलियन खाने के शौकीनों के साथ सेवा प्रदान करता है। यह 10 विभिन्न भाषाओं में उपलब्ध है, और 18 मिलियन बुकमार्क के साथ इसकी 10 मिलियन समीक्षाएँ हैं। यह रेस्तरां मालिकों को बड़ी संख्या में उपयोगकर्ताओं को अच्छी गुणवत्ता वाला भोजन परोसने के लिए एक मंच प्रदान करता है।

TWN Special