News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

ज़ोमैटो ने महिला डिलीवरी पार्टनर्स के लिए मातृत्व बीमा योजना लॉन्च किया

Share Us

382
ज़ोमैटो ने महिला डिलीवरी पार्टनर्स के लिए मातृत्व बीमा योजना लॉन्च किया
26 Oct 2023
7 min read

News Synopsis

देश के बड़े ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो Zomato ने अपने महिला डिलीवरी पार्टनर्स को गिफ्ट देते हुए मैटरनिटी इंश्योरेंस प्लान Maternity Insurance Plan की सुविधा शुरू की है। कि इस बीमा योजना के जरिए वह अपनी फीमेल डिलीवरी साथियों को प्रेगनेंसी, बच्चे के जन्म और उससे संबंधित खर्च को उठाएगी, इससे उन्हें पूरी गर्भावस्था के दौरान वित्तीय सुरक्षा मिलेगी।

इंश्योरेंस प्लान में मिलेगी यह सुविधाएं:

जोमैटो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राकेश रंजन Zomato Chief Executive Officer Rakesh Ranjan ने कहा कि इस तरह का प्लान पेश करके हम गिग वर्कर्स को गर्भावस्था के दौरान वित्तीय मदद प्रदान करने की कोशिश कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे बिजनेस को आगे बढ़ाने में हमारे डिलीवरी पार्टनर एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, ऐसे में हम अपनी महिला पार्टनरों को इस बीमा का लाभ देकर उन्हें वित्तीय सुरक्षा प्रदान करने की कोशिश कर रहे हैं।

जोमैटो मैटरनिटी इंश्योरेंस प्लान के तहत मिलेगी यह सुविधाएं:

मैटरनिटी इंश्योरेंस प्लान के जरिए महिला डिलीवरी पार्टनर को लाभ देने के लिए जोमैटो ने ACKO के साथ साझेदारी की है, इस इंश्योरेंस का लाभ उन महिला डिलीवरी पार्टनरों को मिलेगा जिन्हें प्लेटफॉर्म से जुड़े 60 दिन से अधिक का वक्त हो गया है, और जिन्होंने 1000 से अधिक डिलीवरी के आंकड़े को पूरा कर लिया है।

इस इंश्योरेंस प्लान के जरिए कंपनी दो बच्चों के सामान्य या सिजेरियन डिलीवरी के खर्च को कवर करेगी। इसके साथ ही इसमें मिसकैरेज या अबॉर्शन जैसे प्रेगनेंसी से जुड़ी समस्याओं को जोड़ा गया है, इस इंश्योरेंस बीमा के जरिए कंपनी अपनी महिला डिलीवरी पार्टनरों को सामान्य बर्थ पर 25,000 रुपये, सिजेरियन के लिए 45,000 रुपये तक का इंश्योरेंस कवर दे रही है, वहीं अबॉर्शन और मिसकैरेज के मामले में महिलाओं को 40,000 रुपये तक का इंश्योरेंस कवर मिलेगा।

ज़ोमैटो के बारे में:

ज़ोमैटो एक सबसे तेजी से बढ़ती रेस्तरां खोज वेबसाइट है, जिसे 2008 में दीपिंदर गोयल और पंकज चड्ढा द्वारा स्थापित किया गया था। और शुरुआत में इसका नाम Foodiebay था, लेकिन 2010 में इसका नाम बदलकर Zomato कर दिया गया। यह न केवल आस-पास के रेस्तरां से संबंधित जानकारी प्रदान करता है, बल्कि ऑनलाइन ऑर्डर, टेबल आरक्षण और प्रबंधन जैसी सुविधाएं भी प्रदान करता है। ज़ोमैटो वर्तमान में 36 देशों के 10,000 शहरों में 1.2 मिलियन लोकप्रिय रेस्तरां और हर महीने 80 मिलियन खाने के शौकीनों के साथ सेवा प्रदान करता है। यह 10 विभिन्न भाषाओं में उपलब्ध है, और 18 मिलियन बुकमार्क के साथ इसकी 10 मिलियन समीक्षाएँ हैं। यह रेस्तरां मालिकों को बड़ी संख्या में उपयोगकर्ताओं को अच्छी गुणवत्ता वाला भोजन परोसने के लिए एक मंच प्रदान करता है।