News In Brief Startups
News In Brief Startups

ZENZO ने मुंबई में 5G एम्बुलेंस सेवा लॉन्च की

Share Us

264
ZENZO ने मुंबई में 5G एम्बुलेंस सेवा लॉन्च की
21 Aug 2023
7 min read

News Synopsis

हेल्थकेयर फर्म ज़ेनज़ो Zenzo ने मुंबई में अपनी पहली और एकमात्र 5जी एम्बुलेंस सेवा 5G Ambulance Service का अनावरण किया है। अत्याधुनिक एम्बुलेंस अत्याधुनिक तकनीक और संचार क्षमताओं से लैस है, जो गंभीर रोगियों को उन्नत आपातकालीन चिकित्सा हस्तक्षेप प्रदान करने के लिए 5जी तकनीक का उपयोग करती है। इस प्रगति से रोगी परिणामों में सुधार और महत्वपूर्ण देखभाल सेवाओं की दक्षता में वृद्धि होने की उम्मीद है।

संस्थापक शफ़ी माथेर Founder Shafi Mather ने कहा “यह परिष्कृत आपातकालीन एम्बुलेंस सेवा स्वास्थ्य डेटा का वास्तविक समय संग्रह और साझाकरण, उन्नत रोगी निगरानी और तेज़ उपचार प्रतिक्रिया सुनिश्चित करती है। यह व्यापक, जीवन रक्षक आपातकालीन देखभाल प्रदान करता है, और वेंटिलेटर, डिफाइब्रिलेटर, मल्टीपारा रोगी मॉनिटर, ईसीजी मशीन और सिरिंज पंप जैसे प्रमुख जीवन रक्षक उपकरणों से सुसज्जित है।

ज़ेंज़ो की निदेशक स्वेता मंगल Sweta Mangal Director Zenzo ने कहा हम इस आपातकालीन प्री-हॉस्पिटल देखभाल सेवा को शुरू करने के लिए बहुत उत्साहित हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि हमारी सेवा उपयोगकर्ता के लिए तेज़ और निर्बाध है, हमारे पास ज़ेनज़ो ऐप भी है, जिसका उपयोग सेकंड के भीतर हमारी सेवाओं को बुक करने के लिए किया जा सकता है। हमारा लक्ष्य कॉरपोरेट्स के लिए समग्र स्वास्थ्य देखभाल के लिए ज़ेनज़ो को 'वन-स्टॉप मेडिकल कंसीयज' बनाना है, जिसमें साइट पर एम्बुलेंस, कार्यस्थल पर वेलनेस, कर्मचारियों के लिए टेलीहेल्थ सेवाएं, मेडिकल रूम, साइट पर डॉक्टर, निवारक स्वास्थ्य जांच और व्यावसायिक स्वास्थ्य केंद्र शामिल हैं।

5जी एम्बुलेंस सेवा तत्काल देखभाल और शीघ्र हस्तक्षेप सुनिश्चित करके रोगियों के लिए महत्वपूर्ण "गोल्डन ऑवर" को अधिकतम करती है। यह अस्पतालों को पहले से तैयार करके आपातकालीन कक्ष में पहुंचने से पहले ही मरीजों की सहायता करता है। यह मोबाइल हेल्थकेयर समाधान ऑन-द-स्पॉट उपचार और बेहतर रोगी परिणाम की अनुमति देता है।

निगरानी प्रणालियाँ वास्तविक समय में महत्वपूर्ण संकेत भेजती हैं, जिससे अस्पताल में चिकित्सा विशेषज्ञों द्वारा गंभीर रोगियों के लिए तत्काल निदान और त्वरित हस्तक्षेप की सुविधा मिलती है। वास्तविक समय की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग विशेष परामर्श और त्वरित निर्णय के लिए एम्बुलेंस को दूरस्थ चिकित्सा विशेषज्ञों से जोड़ती है।

यह सेवा विभिन्न विषयों के स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों के बीच निर्बाध सहयोग को बढ़ावा देती है, जिससे व्यापक रोगी देखभाल होती है - उन्नत चिकित्सा देखभाल, बेहतर रोगी परिणामों के लिए पारगमन के दौरान तत्काल उपचार को सक्षम करना।

गंभीर रोगियों के लिए 'गोल्डन आवर' का तेजी से लाभ उठाकर, 5जी एम्बुलेंस तत्काल देखभाल और समय पर हस्तक्षेप के माध्यम से बेहतर उपचार परिणाम सुनिश्चित करती है। यह आगमन-पूर्व समन्वय के साथ रोगियों का सक्रिय रूप से समर्थन करता है, उनके आगमन पर आवश्यक प्रक्रियाओं और उपचार प्रोटोकॉल के लिए अस्पतालों को पहले से तैयार करता है।

ज़ेनज़ो द्वारा दी जाने वाली कुछ अन्य एम्बुलेंस सेवाएँ एम्बुलेंस सदस्यता, ऑन-साइट एम्बुलेंस, इवेंट एम्बुलेंस, एयर एम्बुलेंस, मेडिकल रूम, कॉर्पोरेट कल्याण कार्यक्रम और मोबाइल मेडिकल वैन हैं।

ज़ेंज़ो बुनियादी ढांचे, स्वास्थ्य सेवा, आतिथ्य, विनिर्माण, रसद, शिक्षा, आवासीय परियोजनाओं, आईटी और अन्य जैसे उद्योगों में व्यक्तिगत स्वास्थ्य देखभाल समाधान तैयार करने में माहिर है। ग्राहकों की विशिष्ट आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अपनी सेवाओं को तैयार करते हुए, यह अपने ग्राहकों की भलाई और आराम को प्राथमिकता देते हुए उन्हें अनुकूलित समाधान और व्यक्तिगत देखभाल प्रदान करता है।