News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

यूट्यूब शॉर्ट्स ने लोकप्रियता के मामले में टिकटॉक को छोड़ा पीछे

Share Us

317
यूट्यूब शॉर्ट्स ने लोकप्रियता के मामले में टिकटॉक को छोड़ा पीछे
18 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

गूगल के स्वामित्व वाले संगीत और वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म  Youtube Shorts ने पुष्टि की है कि इसके लॉन्च के दो साल से भी कम समय बाद 1.5 बिलियन से अधिक लॉग-इन उपयोगकर्ता अब हर महीने शॉर्ट्स देख रहे हैं। करीब 2 साल पहले लॉन्च यूट्यूब शॉर्ट्स लोकप्रियता की नई ऊंचाइयों को छू रहा है। यूट्यूब ने टिकटॉक Tiktok के मुकाबले में अपने ऐप पर शॉर्ट फॉर्म वीडियो Short Form Videos की शुरुआत की थी।  

एक वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार चीन की बाइटडांस कंपनी ByteDance Company of China के स्वामित्व वाले टिकटॉक ऐप ने सितंबर 2021 में 1 बिलियन मासिक यूजर्स होने का दावा किया था। उसके बाद से अब तक कंपनी ने कोई अपडेट नहीं जारी किया है। ऐसा माना जा रहा था कि 2022 में 1.5 बिलियन मंथली यूजर्स के Having Billion Monthly Users आंकड़े को पार करने के बाद टिकटॉक इस संबंध में रिपोर्ट जारी करेगा।  

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि यूट्यूब शॉर्ट्स को सितंबर 2020 में लॉन्च किया गया था। अल्फाबेट के स्वामित्व वाले सोशल मीडिया प्लेटफार्म यूट्यूब और फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा Facebook's Parent Company Meta ने अपनी सेवाओं में शॉर्ट फॉर्म वीडियो शेयरिंग फॉर्मेट को जोड़ा था।  इन दोनों कंपनियों ने पिछले साल के अंत में कहा था कि उन्होंने 1 अरब मंथली यूजर्स के आंकड़े को छू लिया है।