News In Brief Auto
News In Brief Auto

YoBykes भारत में हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर और इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करेगी

Share Us

506
YoBykes भारत में हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर और इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करेगी
28 Aug 2023
7 min read

News Synopsis

इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग में एक दूरदर्शी खिलाड़ी योबाइक्स Yobikes अपने अत्याधुनिक हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर और इलेक्ट्रिक बाइक के निर्धारित लॉन्च के साथ भारतीय परिवहन के परिदृश्य को फिर से परिभाषित करने के लिए वापसी कर रहा है। कंपनी देश में सबसे ज्यादा बिकने वाले इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता Electric Vehicle Manufacturer के तमगे के साथ-साथ सबसे भरोसेमंद ई-बाइक कंपनी साबित हुई है।

प्रबंध निदेशक शैलेश भंडारी Managing Director Shailesh Bhandari के ने कहा योबाइक्स का लक्ष्य भारतीय उपभोक्ताओं को परेशानी मुक्त और पर्यावरण-अनुकूल परिवहन समाधान प्रदान करना है। गतिशीलता और सामर्थ्य में आसानी के प्रति दृढ़ प्रतिबद्धता के साथ योबाइक्स जीवाश्म ईंधन पर देश की निर्भरता को कम करने और पारंपरिक ऑटोमोबाइल के कारण होने वाले खतरनाक प्रदूषण स्तर पर अंकुश लगाने के मिशन पर शुरू हुआ है। इन-हाउस आर एंड डी सुविधा योबाइक्स को इलेक्ट्रिक मोबिलिटी क्षेत्र Electric Mobility Sector में प्रतिस्पर्धात्मक लाभ प्रदान करती है।

योबाइक्स ने वर्ष 2000 में अपने मिशन की संकल्पना की। कंपनी ने बाद में उद्योग के दिग्गजों की एक टीम को इकट्ठा किया और 2006 में भारत में एक अत्याधुनिक अनुसंधान और विकास सुविधा की स्थापना की, जिससे एक नए युग की शुरुआत हुई। भारतीय ऑटोमोबाइल उद्योग के लिए अपने ग्राहकों तक पहुंचने के लिए YoBykes के पास पूरे भारत में रणनीतिक स्थानों पर डीलरों का एक विस्तृत नेटवर्क है, जो बिक्री के बाद त्वरित सेवाएं प्रदान करने सहित उनकी आवश्यकताओं को पूरा करने में मदद करता है।

शैलेश भंडारी प्रबंध निदेशक Shailesh Bhandari Managing Director ने कहा "हमने दो दशकों से अधिक समय से अपने दृष्टिकोण का लगातार अनुसरण किया है। हमने इलेक्ट्रिक वाहनों के लाभों के बारे में जनता को शिक्षित करने के लिए जागरूकता अभियान शुरू किया है, और आज 17 वर्षों के बाद हमारा दृढ़ संकल्प है।

कंपनी नवाचार और तकनीकी उन्नति के लिए प्रतिबद्ध है। कंपनी ने कहा "हमारी योजनाओं में नई प्रौद्योगिकियों की शुरूआत के साथ हमारे सभी डीलरों को सक्रिय करना शामिल है। पहले से मौजूद एक अत्याधुनिक अनुसंधान और विकास केंद्र के साथ योबाइक्स निकट भविष्य में हाई-स्पीड स्कूटर और मोटरसाइकिलों की एक नई श्रृंखला लॉन्च करने के लिए तैयार है।

योबाइक्स को अपने उद्योग कौशल और नवाचार को प्रदर्शित करते हुए अफ्रीकी उपमहाद्वीप में ईवी व्यवसाय के विकास का नेतृत्व करने का निमंत्रण मिला है। इसके अलावा अपने वादों को पूरा करने के प्रति कंपनी का समर्पण सभी ऑर्डरों को तय समय से पहले पूरा करने के रिकॉर्ड से स्पष्ट होता है। दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाहन क्रांति की गति बढ़ने के साथ योबाइक्स उद्योग में एक सच्चे अग्रणी के रूप में अपनी विरासत को जारी रखने के लिए तैयार है।

योबाइक्स इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग में एक अग्रणी नाम है, जो नवीन और टिकाऊ गतिशीलता समाधान प्रदान करने के लिए समर्पित है। एक दूरदर्शी दृष्टिकोण और अनुसंधान और विकास के प्रति प्रतिबद्धता के साथ योबाइक्स का लक्ष्य भारत के आवागमन के तरीके को बदलना, कार्बन पदचिह्न को कम करना और स्वच्छ परिवहन विकल्पों को बढ़ावा देना है। 2000 में स्थापित YoBykes ने भारत में इलेक्ट्रिक वाहन आंदोलन का नेतृत्व किया है और उद्योग में उत्कृष्टता के लिए नए मानक स्थापित करना जारी रखा है।