News In Brief Government Policies
News In Brief Government Policies

राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष की तरफ से यशवंत सिन्हा हो सकते हैं उम्मीदवार 

Share Us

305
राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष की तरफ से यशवंत सिन्हा हो सकते हैं उम्मीदवार 
21 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा Former Union Minister Yashwant Sinha ने एक ट्वीट Tweet करते हुए कहा कि टीएमसी ने मुझे जो सम्मान और प्रतिष्ठा दी, उसके लिए मैं ममता जी का आभारी हूं। अब एक समय आ गया है कि जब एक बड़े राष्ट्रीय उद्देश्य National Objective के लिए मुझे पार्टी से हटकर अधिक विपक्षी एकता के लिए काम करना होगा। मुझे यकीन है कि वह इस कदम को स्वीकार करती हैं। मंत्री के इस ट्वीट से राष्ट्रपति चुनाव Presidential Election के लिए विपक्ष के उम्मीदवार के रूप में इनको माने जाने की अटकलों को बल मिल सकता है। 

आपको बता दें कि राष्ट्रपति पद के लिए तीन संभावित उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने से इनकार करने के बाद विपक्षी दलों के नेता Leader of Opposition 18 जुलाई को होने वाले चुनाव के लिए संयुक्त उम्मीदवार का नाम तय करने को लेकर मंगलवार दोपहर दिल्ली Delhi में फिर से बैठक करेंगे। गौरतलब है कि शरद पवार Sharad Pawar और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला Former Jammu and Kashmir Chief Minister Farooq Abdullah के इनकार के बाद सोमवार को पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल गोपालकृष्ण गांधी Former West Bengal Governor Gopalkrishna Gandhi ने भी आगामी राष्ट्रपति चुनाव लड़ने के लिए विपक्षी दलों के नेताओं के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया है।

सरकार के खिलाफ गठजोड़ को और मजबूत करने की उम्मीद के बीच शरद पवार मंगलवार को 17 विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक की अध्यक्षता करेंगे। इस बारे में तृणमूल कांग्रेस Trinamool Congress के एक वरिष्ठ नेता ने कोलकाता में कहा कि कुछ विपक्षी दलों ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और तृणमूल कांग्रेस के उपाध्यक्ष यशवंत सिन्हा को राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष का संयुक्त उम्मीदवार बनाने का सुझाव दिया है।