News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

XpressBees ने पैन इंडिया डिलीवरी सेवाओं के लिए ONDC के साथ साझेदारी की

Share Us

279
XpressBees ने पैन इंडिया डिलीवरी सेवाओं के लिए ONDC के साथ साझेदारी की
24 Nov 2023
7 min read

News Synopsis

भारत का सबसे तेजी से बढ़ता बी2बी, बी2सी, क्रॉस बॉर्डर, 3पीएल लॉजिस्टिक सेवा प्रदाता एक्सप्रेसबीज ने ओएनडीसी साथ साझेदारी की, जो 20,000+ से अधिक पिन कोड पर निर्बाध पैन इंडिया डिलीवरी सेवाओं को सक्षम बनाता है। यह रणनीतिक कदम लगातार विकसित हो रहे डिजिटल परिदृश्य में देश भर के व्यवसायों और उपभोक्ताओं को कुशल और विश्वसनीय लॉजिस्टिक्स समाधान प्रदान करने की XpressBees की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

जैसे ही XpressBees ओपन नेटवर्क पर शामिल होता है, यह नेटवर्क पर पहले से ही विश्वसनीय लॉजिस्टिक्स खिलाड़ियों की लीग को बढ़ाता है। ONDC के माध्यम से XpressBees का लक्ष्य अपनी विशेषज्ञता का लाभ उठाना और खुद को भारत के तेजी से बढ़ते ई-कॉमर्स उद्योग में एक प्रमुख भागीदार के रूप में स्थापित करना है।

एक्सप्रेसबीज़ का व्यापक लॉजिस्टिक्स बुनियादी ढांचा, जिसमें गोदाम, डिलीवरी केंद्र और वाहनों का एक विविध बेड़ा शामिल है, ओएनडीसी नेटवर्क के डिजिटल ढांचे के साथ मिलकर कुशल ऑर्डर प्रोसेसिंग, ट्रैकिंग और समय पर डिलीवरी सुनिश्चित करता है। इसके अलावा XpressBees का प्रौद्योगिकी-संचालित दृष्टिकोण ऑनलाइन मार्केटप्लेस और खुदरा विक्रेताओं के साथ सहज एकीकरण की अनुमति देता है, जिससे एंड-टू-एंड ग्राहक अनुभव बढ़ता है।

ओएनडीसी में हमारा दृष्टिकोण एक खुला नेटवर्क बनाना है, जो खरीदारों, विक्रेताओं और सभी प्रकार के मध्यस्थों को बिना किसी डिजिटल बाधा के एक-दूसरे से जोड़ता है, और लॉजिस्टिक्स निश्चित रूप से इस क्रांति का एक प्रमुख घटक है। XpressBees के साथ आने से यह हमारे लॉजिस्टिक्स नेटवर्क को मजबूत करेगा, अंततः एक संपन्न ईकॉमर्स इकोसिस्टम प्रदान करेगा, टी कोशी एमडी और सीईओ ओएनडीसी T Koshy MD & CEO ONDC ने कहा।

एक्सप्रेसबीज़ के सह-संस्थापक और सीईओ अमिताव साहा Amitava Saha Co-Founder and CEO at XpressBees ने कहा ओएनडीसी नेटवर्क पर लाइव होकर और 20,000 से अधिक पिनकोड और 2800 से अधिक शहरों में अपनी अखिल भारतीय डिलीवरी सेवाओं का विस्तार करके रोमांचित हैं। यह एकीकरण देश भर में हमारी पहुंच बढ़ाने और ग्राहकों की सेवा करने की हमारी प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है। कि ओएनडीसी में शामिल होने से हमें अपने परिचालन को और अधिक अनुकूलित करने और पारिस्थितिकी तंत्र में प्रतिभागियों को बेजोड़ लॉजिस्टिक्स समाधान प्रदान करने में मदद मिलेगी।

ओपन नेटवर्क पर अपनी उपस्थिति दर्ज करना व्यवसायों, विशेष रूप से छोटे और मध्यम उद्यमों को देश भर में अपने ग्राहकों तक पहुंचने के लिए सशक्त बनाने के XpressBees के मिशन के साथ संरेखित है। ONDC नेटवर्क का लाभ उठाकर XpressBees का लक्ष्य ई-कॉमर्स विकास को बढ़ावा देना, उद्यमिता को बढ़ावा देना और भारत की डिजिटल अर्थव्यवस्था में योगदान देना है, और साथ ही हर दरवाजे तक खुशी की डिलीवरी सुनिश्चित करना है।

ONDC के बारे में:

31 दिसंबर 2021 को निगमित ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स एक सेक्शन 8 कंपनी एक सुविधाजनक बनाने के लिए भारत सरकार के वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के उद्योग और आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग की एक पहल है। मॉडल जो डिजिटल कॉमर्स में क्रांति ला देता है, जिससे भारत में खुदरा ई-कॉमर्स के प्रवेश को अधिक बल मिलता है। ओएनडीसी कोई एप्लिकेशन, प्लेटफ़ॉर्म, मध्यस्थ या सॉफ़्टवेयर नहीं है, बल्कि खुले, अनबंडल और इंटरऑपरेबल ओपन नेटवर्क को बढ़ावा देने के लिए डिज़ाइन किए गए विशिष्टताओं का एक सेट है।

XpressBees के बारे में:

XpressBees भारत की एक अग्रणी लॉजिस्टिक्स कंपनी है, जो विभिन्न उद्योगों में सभी आकार के व्यवसायों को व्यापक लॉजिस्टिक्स समाधान प्रदान करने में विशेषज्ञता रखती है। 4000 से अधिक डिलीवरी केंद्रों और वाहनों के विविध बेड़े के एक मजबूत नेटवर्क के साथ XpressBees देश भर में ग्राहकों को सुरक्षित और समय पर डिलीवरी सुनिश्चित करता है। अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी, कुशल संचालन और ग्राहक-केंद्रित दृष्टिकोण द्वारा समर्थित XpressBees भारत में लॉजिस्टिक्स परिदृश्य को फिर से परिभाषित करने के लिए लगातार प्रयासरत है