News In Brief Technology and Gadgets
News In Brief Technology and Gadgets

Xiaomi टीवी EA Pro तीन डिस्प्ले साइज में हुआ लॉन्च

Share Us

335
Xiaomi टीवी EA Pro तीन डिस्प्ले साइज में हुआ लॉन्च
17 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

टेक्नोलॉजी कंपनी Xiaomi ने आधिकारिक तौर पर चीन में Xiaomi TV EA Pro स्मार्ट टीवी पेश कर दिया है। यह स्मार्ट टीवी तीन स्क्रीन साइज में आता है, जिसमें 55 इंच, 65 इंच और 75 इंच यूनिट शामिल हैं। आइए इन स्मार्ट टीवी के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस से लेकर कीमत आदि के बारे में विस्तार से जानते हैं। अगर कीमत की बात की जाए तो Mi TV EA Pro सीरीज चीन में प्री-ऑर्डर Pre-Order के लिए उपलब्ध है और Xiaomi TV EA Pro के बेस मॉडल की कीमत 1,999 युआन यानी कि भारतीय करेंसी Indian Currency के हिसाब से करीब 23,096 रुपये है।

अगर इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस की बात की जाए तो Xiaomi TV EA Pro में 4K डिस्प्ले समेत काफी प्रभावशाली फीचर्स दिए गए हैं। टीवी बेहतर ब्राइटनेस और क्लैरिटी Brightness and Clarity के साथ 4K HDR स्ट्रीमिंग को सपोर्ट करते हैं। नए टीवी में शाओमी की बिल्ट-इन इमेज क्वालिटी एडजस्टमेंट टेक्नोलॉजी Built-in Image Quality Adjustment Technology भी सपोर्ट करती है। इसके अलावा MEMC मोशन कंपसेशन और एक पावरफुल कलर डिस्प्ले दी गई है।

Xiaomi TV EA Pro सीरीज में 95 प्रतिशत और 96 प्रतिशत के बीच स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो Screen-to-Body Ratio के साथ एक फुल-स्क्रीन डिजाइन दिया गया है। मॉडल्स का स्ट्रक्चर यूनिबॉडी मैटल Structure Unibody Metal का इस्तेमाल करके एक इंटीग्रेटेड मोल्डिंग प्रोसेस से बनता है। टीवी और बैकप्लेन का फ्रेम भी ज्यादा इंटीग्रेटेड प्रदान करता है। 

साउंड सिस्टम की बात की जाए तो Xiaomi TV EA Pro सीरीज में बिल्ट-इन स्टीरियो बैलेंस्ड और इंटेलिजेंट साउंड सिस्टम Intelligent Sound System का इस्तेमाल करके DTS साउंड डिकोडिंग को सपोर्ट करता है। Xiaomi TV EA Pro सीरीज में हाई-फ्रीक्वेंसी स्क्रीन एक्टिविटी High-Frequency Screen Activity और डेली मल्टीटास्किंग के लिए बेस्ट है। प्रोसेसर की बात की जाए तो इस स्मार्ट टीवी में MediaTek MT9638 प्रोसेसर दिया गया है। 

TWN Special