News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

विप्रो ने जर्मनी में साइबर डिफेंस सेंटर लॉन्च किया

Share Us

384
विप्रो ने जर्मनी में साइबर डिफेंस सेंटर लॉन्च किया
14 Sep 2023
6 min read

News Synopsis

विप्रो लिमिटेड Wipro Limited एक अग्रणी प्रौद्योगिकी सेवा और परामर्श कंपनी ने जर्मनी के डसेलडोर्फ में अपने साइबर डिफेंस सेंटर Cyber Defense Center के लॉन्च की घोषणा की। विप्रो के सीडीसी स्थानीयकृत सहायता प्रदान करने के साथ-साथ ग्राहकों की साइबर सुरक्षा और अनुपालन Cyber Security and Compliance आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए दुनिया भर में तैनात हैं।

साइबर हमलों के बढ़ते खतरे और डेटा सुरक्षा के लगातार बढ़ते महत्व के साथ विप्रो का साइबर डिफेंस सेंटर अपनी तरह का 17वां अपने ग्राहकों को चौबीसों घंटे साइबर सुरक्षा निगरानी, घटना प्रतिक्रिया के साथ ही उपचारात्मक सहायता प्रदान करेगा।

विप्रो और माइक्रोसॉफ्ट Wipro and Microsoft की वैश्विक साझेदारी के रूप में यह केंद्र माइक्रोसॉफ्ट के साइबर सुरक्षा उत्पादों के पोर्टफोलियो का लाभ उठाएगा, और विशेष रूप से माइक्रोसॉफ्ट सेंटिनल, एंडपॉइंट के लिए माइक्रोसॉफ्ट डिफेंडर और आईओटी समाधानों के लिए डिफेंडर।

जर्मनी में हमारा साइबर रक्षा केंद्र हमारे ग्राहकों को उन्नत समाधान प्रदान करने के लिए यूरोप में हमारी साइबर सुरक्षा क्षमताओं का विस्तार करने की हमारी रणनीति का एक अभिन्न अंग है। साइबर सुरक्षा एक व्यवसाय विभेदक है, और हमारी क्षमताएं क्लाउड-डिलीवर सेवाओं तक विस्तारित हो रही हैं, जिनमें SaaS (एक सेवा के रूप में सॉफ़्टवेयर), IaaS (एक सेवा के रूप में बुनियादी ढांचा) के साथ-साथ परिचालन प्रौद्योगिकी वातावरण और IoT शामिल हैं। हम माइक्रोसॉफ्ट के साइबर सुरक्षा सॉफ्टवेयर सूट के साथ साझेदारी में ये सभी सेवाएं प्रदान करने में प्रसन्न हैं। विप्रो लिमिटेड के यूरोप साइबर सुरक्षा और जोखिम सेवाओं के प्रमुख जॉन हरमन्स John Harmans Head of Europe Cyber Security and Risk Services Wipro Limited ने कहा।

केंद्र ग्राहकों को वास्तविक दुनिया के परिदृश्यों पर प्रशिक्षित करने के लिए अनुरूप साइबर सुरक्षा अभ्यास भी प्रदान करेगा और उनके समग्र साइबर लचीलेपन का आकलन करने के लिए उनकी साइबर सुरक्षा का तनाव-परीक्षण करेगा।

"हम साइबर सुरक्षा में एक विश्वसनीय नेता के रूप में विप्रो के साथ सहयोग करके प्रसन्न हैं। यह साझेदारी तेजी से चुनौतीपूर्ण डिजिटल परिदृश्य में हमारे ग्राहकों को उनकी सुरक्षा स्थिति को मजबूत करने में मदद करने के लिए हमारी साझा प्रतिबद्धता को उजागर करती है। डसेलडोर्फ में एक साइबर रक्षा केंद्र के शुभारंभ के साथ विप्रो मजबूत हो रहा है, माइक्रोसॉफ्ट के साइबर सुरक्षा समाधानों के व्यापक पोर्टफोलियो का लाभ उठाकर हमारे मूल्यवान ग्राहकों को उनकी अत्याधुनिक साइबर सुरक्षा क्षमताएं प्रदान करने की अपनी प्रतिबद्धता, विप्रो का साइबर रक्षा केंद्र संगठनों को आईटी सुरक्षा और अनुपालन को सक्रिय रूप से प्रबंधित करने के लिए सशक्त बनाएगा,'' माइक्रोसॉफ्ट में जर्मन बोर्ड के सदस्य, ग्लोबल पार्टनर सॉल्यूशंस जर्मनी के महाप्रबंधक एडिथ विटमैन Edith Wittmann General Manager Global Partner Solutions Germany ने कहा।

विप्रो लिमिटेड के बारे में:

विप्रो लिमिटेड एक अग्रणी प्रौद्योगिकी सेवा और परामर्श कंपनी है, जो ग्राहकों की सबसे जटिल डिजिटल परिवर्तन आवश्यकताओं को संबोधित करने वाले नवीन समाधान बनाने पर केंद्रित है। परामर्श, डिज़ाइन, इंजीनियरिंग और संचालन में क्षमताओं के हमारे समग्र पोर्टफोलियो का लाभ उठाते हुए हम ग्राहकों को उनकी साहसिक महत्वाकांक्षाओं को साकार करने और भविष्य के लिए तैयार, टिकाऊ व्यवसाय बनाने में मदद करते हैं। 60 से अधिक देशों में 250,000 कर्मचारियों और व्यावसायिक साझेदारों के साथ हम अपने ग्राहकों, सहकर्मियों और समुदायों को लगातार बदलती दुनिया में आगे बढ़ने में मदद करने का वादा पूरा करते हैं। अतिरिक्त जानकारी के लिए www.wipro.com पर जाएँ।