News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Wipro ने अमेज़ॅन सिक्योरिटी लेक पर कंटीन्यूअस कंप्लायंस सलूशन बिल्ट लॉन्च किया

Share Us

202
Wipro ने अमेज़ॅन सिक्योरिटी लेक पर कंटीन्यूअस कंप्लायंस सलूशन बिल्ट लॉन्च किया
29 Nov 2023
6 min read

News Synopsis

अग्रणी प्रौद्योगिकी सेवा और परामर्श कंपनी विप्रो लिमिटेड Wipro Limited ने अमेज़ॅन वेब सर्विसेज के सहयोग से अमेज़ॅन सिक्योरिटी लेक Amazon Security Lake पर निर्मित अपने सतत अनुपालन समाधान के लॉन्च की घोषणा की।

अमेज़ॅन सिक्योरिटी लेक Amazon Security Lake स्वचालित रूप से किसी संगठन के सुरक्षा डेटा को उनके AWS वातावरण, SaaS प्रदाताओं, ऑन-प्रिमाइसेस वातावरण और क्लाउड स्रोतों से एक उद्देश्य-निर्मित डेटा लेक में केंद्रीकृत करता है। विप्रो के समाधान को उद्यमों को उन्नत क्षमताओं से लैस करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, और वे क्लाउड माइग्रेशन से पहले से लेकर पोस्ट-क्लाउड माइग्रेशन Post-Cloud Migration तक व्यावसायिक अनुप्रयोगों के अनुपालन की स्थिति और शासन में निरंतर दृश्यता प्रदान करके लगातार विकसित हो रहे नियामक परिदृश्य में अनुपालन आवश्यकताओं को पूरा कर सकें।

विप्रो के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और साइबर सुरक्षा जोखिम सेवाओं के वैश्विक प्रमुख टोनी बफोमांटे Tony Buffomante Senior Vice President and Global Head of Cybersecurity Risk Services at Wipro ने कहा सुरक्षा जोखिम को कम करने और चपलता और नवीनता का त्याग किए बिना अनुपालन बनाए रखने का महत्व कभी इतना अधिक नहीं रहा। विप्रो सतत अनुपालन समाधान अमेज़ॅन सिक्योरिटी लेक के भीतर सभी प्रासंगिक डेटा और संकेतों को प्रभावी ढंग से एकत्र करके सुरक्षा और अनुपालन चुनौतियों का समाधान करता है। कृत्रिम बुद्धिमत्ता की शक्ति का उपयोग करके, समाधान कार्रवाई योग्य अंतर्दृष्टि प्रदान करता है, हमारे ग्राहकों को उनके अनुपालन और सुरक्षा स्थिति का लगभग वास्तविक समय दृश्य प्रदान करता है।

आधुनिक नियामक पर्यावरण के लिए एक समाधान:

अनुपालन की गतिशील प्रकृति के लिए व्यावसायिक रणनीतियों में लचीलेपन और चपलता के साथ-साथ एक स्केलेबल बुनियादी ढांचे की आवश्यकता होती है, जो कंपनियों को अनुपालन में बने रहने के लिए अपने संचालन को लगातार समायोजित करने में सक्षम बनाता है। जैसे-जैसे संगठन तेजी से क्लाउड की ओर बढ़ रहे हैं, चपलता और नवीनता का त्याग किए बिना डेटा अनुपालन बनाए रखने का महत्व पहले कभी इतना अधिक नहीं रहा।

विप्रो सतत अनुपालन समाधान का लक्ष्य एक एकीकृत मंच की पेशकश करके इन उद्देश्यों को पूरा करना है, और कंपनियां अनुपालन आवश्यकताओं को निर्बाध रूप से प्रबंधित, निगरानी और बनाए रख सकें। अमेज़ॅन सिक्योरिटी लेक पर निर्मित, समाधान स्केलेबल आर्किटेक्चर, मजबूत सुरक्षा सुविधाओं और एकीकरण में आसानी से लाभान्वित होता है।

विप्रो में इकोसिस्टम और पार्टनरशिप के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और वैश्विक प्रमुख जेसन आइचेनहोल्ज़ Jason Eichenholz Senior Vice President and Global Head of Ecosystems and Partnerships at Wipro ने कहा कि विनियामक अनुपालन की जटिल भूलभुलैया से निपटना आज व्यवसायों के लिए एक महत्वपूर्ण चुनौती है। विप्रो सतत अनुपालन समाधान Continuous Compliance Solutions हमारे ग्राहकों की मदद करने की हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है। भविष्य के विकास को समायोजित करने और सक्षम करने के लिए आवश्यक लचीलेपन को बनाए रखते हुए कानूनी और अनुपालन आवश्यकताओं से आगे रहें।

विप्रो सतत अनुपालन समाधान की प्रमुख विशेषताएं और लाभ हैं:

व्यापक वैश्विक अनुपालन ढाँचे: जीडीपीआर, सीसीपीए, एचआईपीएए और अन्य जैसे अनुपालन मानकों के लिए आउट-ऑफ़-द-बॉक्स समर्थन।

वास्तविक समय की निगरानी और अलर्ट: किसी भी अनुपालन-संबंधी विसंगतियों के लिए डेटा का निरंतर मूल्यांकन और वास्तविक समय अलर्ट।

स्वचालित रिपोर्टिंग: आंतरिक समीक्षा और बाहरी ऑडिट के लिए अनुपालन रिपोर्ट की सरलीकृत और स्वचालित पीढ़ी।

लागत प्रभावी और स्केलेबल: स्केलेबल और लागत प्रभावी अनुपालन प्रबंधन के लिए AWS के पे-एज़-यू-गो मॉडल का लाभ उठाना।

गहन विश्लेषण: विश्लेषणात्मक उपकरण जो डेटा उपयोग, संभावित जोखिम और अनुकूलन अवसरों में अंतर्दृष्टि प्रदान करते हैं।

Wipro के बारे में:

विप्रो लिमिटेड एक अग्रणी प्रौद्योगिकी सेवा और परामर्श कंपनी है, जो ग्राहकों की सबसे जटिल डिजिटल परिवर्तन आवश्यकताओं को संबोधित करने वाले नवीन समाधान बनाने पर केंद्रित है। परामर्श, डिज़ाइन, इंजीनियरिंग और संचालन में क्षमताओं के हमारे समग्र पोर्टफोलियो का लाभ उठाते हुए हम ग्राहकों को उनकी साहसिक महत्वाकांक्षाओं को साकार करने और भविष्य के लिए तैयार, टिकाऊ व्यवसाय बनाने में मदद करते हैं। 65 देशों में लगभग 245,000 कर्मचारियों और व्यावसायिक भागीदारों के साथ हम अपने ग्राहकों, सहकर्मियों और समुदायों को लगातार बदलती दुनिया में आगे बढ़ने में मदद करने का वादा पूरा करते हैं।