News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

इस नए कारोबार में उतरी विप्रो कंज्यूमर केयर

Share Us

441
इस नए कारोबार में उतरी विप्रो कंज्यूमर केयर
16 Jul 2022
6 min read

News Synopsis

डेली प्रयोग की वस्तुओं (एफएमसीजी) की विनिर्माता कंपनी विप्रो कंज्यूमर केयर एंड लाइटिंग Wipro Consumer Care & Lighting ने बृहस्पतिवार को भारतीय बाजार Indian Market में डिब्बाबंद खाद्य बिज़नेस Canned Food Business में उतरने की घोषणा की है। इस बारे में विप्रो एंटरप्राइजेज की अनुषंगी कंपनी Subsidiary of Wipro Enterprises ने कहा कि वह नाश्ता, मसालों और तैयार खाद्य वस्तुओं के बाजार में अपनी पहचान बनाना चाहती है। कंपनी ने खाद्य कारोबार का प्रमुख अनिल चुघ Head of Food Business Anil Chugh को बनाया है। अभी तक वह विप्रो कंज्यूमर केयर बिजनेस में कंपनी प्रमुख थे।

वहीं दूसरी ओर विप्रो कंज्यूमर केयर एंड लाइटनिंग के मुख्य कार्यपालक अधिकारी Chief Executive Officer of Wipro Consumer Care and Lighting विनीत अग्रवाल Vineet Agarwal ने कहा कि डिब्बाबंद खाद्य वस्तुओं के कारोबार में उतरने के फैसले से भारत में एफएमसीजी क्षेत्र में हमारी पेशकश पूरी हो जाएगी, यह पर्सनल केयर में हमारी मौजूदा श्रेणियों का पूरक होगा। आपको बता दें कि अभी कुछ दिन पहले विप्रो कंज्यूमर केयर एंड लाइटिंग का साबुन ‘संतूर’ Soap 'Santoor'  बीते वित्त वर्ष 2021-22 में 2,300 करोड़ रुपये का ब्रांड बना था।

गौरतलब है कि विप्रो लिमिटेड Wipro Limited भारत की तीसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी है, जिसका मुख्यालय बेंगलुरु Headquarters Bangalore में है। इसकी स्थापना अज़ीम प्रेमजी Azim Premji ने की थी। आज यह कंपनी लगभग हर सेक्टर में अपनी एक अलग पहचान बना चुकी है और विप्रो कंज्यूमर केयर एंड लाइटिंग , विप्रो एंटरप्राइजेज की अनुषंगी कंपनी है।