News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Wipro ने स्टॉकहोम एक्सर्जी के लिए नया आईटी इंफ्रास्ट्रक्चर बनाया

Share Us

500
Wipro ने स्टॉकहोम एक्सर्जी के लिए नया आईटी इंफ्रास्ट्रक्चर बनाया
28 Nov 2023
6 min read

News Synopsis

एक अग्रणी प्रौद्योगिकी सेवा और परामर्श कंपनी विप्रो लिमिटेड Wipro Limited ने घोषणा की कि उसने स्टॉकहोम की ऊर्जा कंपनी स्टॉकहोम एक्सर्जी एबी Stockholm Exergy AB को एक नई सूचना प्रौद्योगिकी बुनियादी ढांचे का निर्माण करने में मदद की है, जिससे उसे अपनी और स्टॉकहोम सिटी Stockholm City की समग्र उपलब्धि हासिल करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाने में मदद मिली है।

स्टॉकहोम एक्सर्जी विस्तारित स्टॉकहोम क्षेत्र में हीटिंग, बिजली, कूलिंग और अपशिष्ट प्रबंधन सेवाओं तक विश्वसनीय पहुंच प्रदान करता है। कंपनी को एक नया आईटी वातावरण बनाना पड़ा, जिसमें इसके अनुप्रयोगों और उपयोगकर्ताओं को स्थानांतरित करना, एक नई एंटरप्राइज़ रिसोर्स प्लानिंग प्रणाली New Enterprise Resource Planning System को लागू करना और इसके परिचालन प्रौद्योगिकी बुनियादी ढांचे का आधुनिकीकरण करना शामिल था।

विप्रो इंजीनियरिंग एज Wipro Engineering Edge की व्यापक उद्योग 4.0 क्षमताओं का लाभ उठाते हुए विप्रो ने अपने आईटी और ओटी एप्लिकेशन वातावरण को आधुनिक बनाने और प्रबंधित करने के लिए एक नए आईटी बुनियादी ढांचे में स्थानांतरित करने के लिए स्टॉकहोम एक्सर्जी के साथ काम किया। इस परियोजना को स्टॉकहोम एक्सर्जी को चुस्त और लचीला आईटी बुनियादी ढांचे और संचालन प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया था, जबकि उन्हें स्टॉकहोम निवासियों को तेज, बेहतर और निर्बाध सेवाएं प्रदान करने की अनुमति दी गई थी।

विप्रो लिमिटेड के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक नॉर्डिक्स विनय फिराके Vinay Firake Sr. Vice President & Managing Director Nordics Wipro Limited ने कहा दुनिया की पहली जलवायु-सकारात्मक राजधानी बनने की यात्रा में स्टॉकहोम को एक आकर्षक और टिकाऊ जगह बनाने के स्टॉकहोम एक्सर्जी के मिशन का समर्थन करने में प्रसन्न हैं। हमारी व्यापक एप्लिकेशन प्रबंधन और सहायता सेवाएँ Exergi के व्यवसाय को उनकी महत्वाकांक्षाओं को साकार करने के लिए नवाचार और दक्षता में स्थापित करेंगी। विप्रो की साझेदारी के साथ स्टॉकहोम Exergi बढ़े हुए डिजिटलीकरण के साथ व्यापक पेशकशों और समाधानों के लिए निवासियों की अपेक्षाओं को पूरा करेगा, जिससे वे ऊर्जा कंपनी बन सकेंगे।

विप्रो ने स्टॉकहोम एक्सर्जी को एंड-टू-एंड एप्लिकेशन प्रबंधन भी प्रदान किया और व्यवसाय और संयंत्र अनुप्रयोगों के विकास के साथ-साथ आईटी प्रबंधन सेवाओं का भी समर्थन किया। विप्रो टीम ने उपयोगकर्ता प्रबंधन, एप्लिकेशन आधुनिकीकरण और एप्लिकेशन मॉनिटरिंग में सहायता की। इसके अलावा स्वचालन तकनीक का उपयोग करके विप्रो ने स्टॉकहोम एक्सर्जी को अंतिम-उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाने, टर्नअराउंड समय को कम करने, सुरक्षा बढ़ाने और अनुपालन में सुधार करने में मदद की।

स्टॉकहोम एक्सर्जी एबी के आईटी निदेशक जिमी रेनस्ट्रॉम Jimmy Renström IT Director Stockholm Exergi AB ने कहा पिछले 2 वर्षों के दौरान हमने फोर्टम से एक स्टैंडअलोन कंपनी में एक कठिन परिवर्तन पूरा किया है, आईटी संक्रमण के दौरान विप्रो ने हमारा समर्थन करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। अब हम एक चरण में हैं, जहां विप्रो के साथ मिलकर हम एक्सर्जी आईटी सेवाओं को मजबूत करने और आईटी से और भी अधिक मूल्य प्राप्ति सुनिश्चित करने के लिए तत्पर हैं।

विप्रो लिमिटेड के बारे में:

विप्रो लिमिटेड एक अग्रणी प्रौद्योगिकी सेवा और परामर्श कंपनी है, जो ग्राहकों की सबसे जटिल डिजिटल परिवर्तन आवश्यकताओं को संबोधित करने वाले नवीन समाधान बनाने पर केंद्रित है। परामर्श, डिज़ाइन, इंजीनियरिंग और संचालन में क्षमताओं के हमारे समग्र पोर्टफोलियो का लाभ उठाते हुए हम ग्राहकों को उनकी साहसिक महत्वाकांक्षाओं को साकार करने और भविष्य के लिए तैयार, टिकाऊ व्यवसाय बनाने में मदद करते हैं। 65 देशों में लगभग 245,000 कर्मचारियों और व्यावसायिक भागीदारों के साथ हम अपने ग्राहकों, सहकर्मियों और समुदायों को लगातार बदलती दुनिया में आगे बढ़ने में मदद करने का वादा पूरा करते हैं।