News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

विप्रो ने अपर्णा सी अय्यर को मुख्य वित्तीय अधिकारी नियुक्त किया

Share Us

298
विप्रो ने अपर्णा सी अय्यर को मुख्य वित्तीय अधिकारी नियुक्त किया
22 Sep 2023
7 min read

News Synopsis

अग्रणी प्रौद्योगिकी सेवा और परामर्श कंपनी विप्रो लिमिटेड Wipro Limited ने घोषणा की कि वह अपर्णा सी अय्यर Aparna C Iyer को तत्काल प्रभाव से मुख्य वित्तीय अधिकारी नियुक्त कर रही है। अपर्णा सीईओ थिएरी डेलापोर्टे CEO Thierry Delaporte को रिपोर्ट करेंगी और विप्रो कार्यकारी बोर्ड में शामिल होंगी। वह जतिन दलाल का स्थान लेंगी, जो अन्य कैरियर अवसरों को आगे बढ़ाने के लिए सीएफओ का पद छोड़ रहे हैं।

विप्रो लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक थिएरी डेलापोर्टे ने कहा विप्रो के साथ अपने 20 साल के करियर के दौरान वह हमारे व्यापारिक नेताओं के लिए एक गतिशील, दूरदर्शी रणनीतिक भागीदार रही हैं। और पिछले कुछ वर्षों में अपर्णा हमारे वित्त परिवर्तन का अभिन्न अंग रही है, हमारी वित्तीय रणनीति और योजना, निवेश कार्यक्रमों और परिवर्तन पहल में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। स्थायी मूल्य बनाने की उनकी प्रतिबद्धता, वित्त संचालन के पूरे स्पेक्ट्रम में विशेषज्ञता और कई हितधारकों के साथ काम करने का उनका अनुभव हमारे वित्तीय उद्देश्यों को प्राप्त करने में सहायक होगा।

"मैं जतिन को उनके कार्यकाल के दौरान विप्रो में उनके योगदान के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं, और उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देता हूं।"

अपर्णा अप्रैल 2003 में विप्रो में शामिल हुईं। विप्रो के साथ अपने 20 वर्षों में उन्होंने कई वित्तीय भूमिकाएँ निभाई हैं, जिनमें आंतरिक लेखा परीक्षा, व्यवसाय वित्त, वित्त योजना और विश्लेषण, कॉर्पोरेट ट्रेजरी और निवेशक संबंध और वरिष्ठ उपाध्यक्ष और सीएफओ शामिल हैं। अपर्णा के पास वित्तीय जोखिम प्रबंधन, पूंजी आवंटन, धन जुटाने, व्यवसाय रणनीति और विकास को आगे बढ़ाने में गहरी विशेषज्ञता है।

अपर्णा ने कहा "मैं विप्रो के लिए इस महत्वपूर्ण मोड़ पर सीएफओ की भूमिका निभाने को लेकर रोमांचित हूं। जैसा कि हम अपनी परिवर्तन यात्रा जारी रखते हैं, मैं हमारी सफलताओं को आगे बढ़ाने, सतत विकास को आगे बढ़ाने और हमारे हितधारकों के लिए मूल्य बनाने के लिए थिएरी, हमारी वित्त टीम और पूरे संगठन के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।"

अपर्णा एक चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं, और सीए 2002 बैच की स्वर्ण पदक विजेता थीं।

विप्रो लिमिटेड के बारे में:

विप्रो लिमिटेड एक अग्रणी प्रौद्योगिकी सेवा और परामर्श कंपनी है जो ग्राहकों की सबसे जटिल डिजिटल परिवर्तन आवश्यकताओं को संबोधित करने वाले नवीन समाधान बनाने पर केंद्रित है। परामर्श, डिज़ाइन, इंजीनियरिंग और संचालन में क्षमताओं के हमारे समग्र पोर्टफोलियो का लाभ उठाते हुए हम ग्राहकों को उनकी साहसिक महत्वाकांक्षाओं को साकार करने और भविष्य के लिए तैयार, टिकाऊ व्यवसाय बनाने में मदद करते हैं। 60 से अधिक देशों में 250,000 कर्मचारियों और व्यावसायिक साझेदारों के साथ हम अपने ग्राहकों, सहकर्मियों और समुदायों को लगातार बदलती दुनिया में आगे बढ़ने में मदद करने का वादा पूरा करते हैं। अतिरिक्त जानकारी के लिए www.wipro.com पर जाएँ।