मुहैया कराएंगे अपने हिस्से का कोयला-  कोल इंडिया चेयरमैन

Share Us

288
मुहैया कराएंगे अपने हिस्से का कोयला-  कोल इंडिया चेयरमैन
29 Jun 2022
min read

News Synopsis

देश की दिग्गज कोल इंडिया Coal India के चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल Chairman Pramod Agarwal, ने पावर सेक्टर को सीआईएल CIL की तरफ से कोयले की आपूर्ति को लेकर आश्वस्त किया है। सीआईएल के चेयरमैन ने कहा है कि कंपनी आने वाले महीनों में पावर सेक्टर coal supply to power sector को अपने हिस्से की कोयला आपूर्ति करने के लिए पूरी तरह से कमर कस चुकी है और साथ ही इसके लिए प्रतिबद्ध है।

सीआईएल चेयरमैन ने यह भी कहा है कि बिजली उत्पादक कंपनियों power generating companies के लिए कोयले का भंडार coal reserves समय पर बनाना काफी महत्वपूर्ण है। गौर करने वाली बात ये है कि कोल इंडिया के चेयरमैन ने ये बातें देश में आने वाले समय में पहुंचने वाले मानसून Monsoon को देखते हुए की है।

जानकारी के लिए बताना जरूरी है कि इस साल गर्मी की शुरुआत होने के साथ ही तापीय बिजलीघरों में कोयले की कमी shortage of coal in thermal power stations के कारण देश को बिजली संकट से जूझना पड़ा था। उस समय देश के कई राज्यों में जमकर लोड शेडिंग load shedding देखने को मिली थी।

सीआईएल चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल ने बातचीत के दौरान कहा कि कोयले की उपलब्धता के समय बिजली घरों के संयंत्रों में ईंधन भंडार तैयार करना महत्वपूर्ण होगा। हम आने वाले महीनों में बिजली क्षेत्र को अपने हिस्से के कोयले की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए हर जरूरी कदम उठा रहे हैं।