व्हाट्सएप का नया फीचर आखिरकार यूजर्स को हाई-क्वालिटी इमेज भेजने की सुविधा देगा

Share Us

399
व्हाट्सएप का नया फीचर आखिरकार यूजर्स को हाई-क्वालिटी इमेज भेजने की सुविधा देगा
08 Jun 2023
7 min read

News Synopsis

मेटा-स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप कथित तौर पर ऐप पर रोल आउट करने के लिए नई सुविधाओं और अपडेट New Features and Updates पर काम कर रहा है, जिसमें एक नई सुविधा भी शामिल है, जो उपयोगकर्ताओं को हाई-डेफिनिशन फोटो भेजने की अनुमति देगी।

रिपोर्टों के अनुसार आगामी नई सुविधा उपयोगकर्ताओं को उस तस्वीर की गुणवत्ता चुनने का विकल्प देगी जो वे प्लेटफॉर्म के भीतर भेजना चाहते हैं। WABetaInfo की रिपोर्ट से पता चलता है, कि नई सुविधा जो वर्तमान में Android और iOS बीटा को रोल आउट कर रही है, केवल तभी दिखाई देगी जब उपयोगकर्ता एक बड़े आकार की फ़ाइल का चयन करेगा, जिससे उन्हें यह चुनने का विकल्प मिलेगा कि क्या वे छवि को उच्च - परिभाषा फोटो।

यह नई सुविधा व्हाट्सएप New Feature WhatsApp पर उपयोगकर्ताओं द्वारा सबसे अधिक मांग वाली सुविधाओं में से एक रही है, क्योंकि मेटा के स्वामित्व वाला सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म Social Networking Platform अब तक ऐप के भीतर उच्च-रिज़ॉल्यूशन मीडिया फ़ाइलों को साझा करने की अनुमति नहीं देता है, जो बदले में चित्रों की गुणवत्ता को संकुचित करता है।

यद्यपि यह आगामी सुविधा छवि आयामों को संरक्षित करती है, चित्र पर मामूली संपीड़न अभी भी लागू किया जाएगा, इस प्रकार उनकी मूल गुणवत्ता में फ़ोटो भेजना संभव नहीं है।

एचडी फोटो शेयरिंग फीचर कैसे काम करेगा:

व्हाट्सएप पर उच्च-रिज़ॉल्यूशन वाली तस्वीरों को साझा करने का डिफ़ॉल्ट विकल्प हमेशा सभी तस्वीरों के लिए 'मानक गुणवत्ता' होगा, इसलिए उपयोगकर्ताओं को हर बार बेहतर गुणवत्ता वाली तस्वीर भेजने के लिए एचडी विकल्प का चयन करना होगा।

प्राप्तकर्ता को सूचित करने के लिए 'उच्च गुणवत्ता' विकल्प के साथ फोटो भेजते समय संदेश बबल में एक नया टैग जोड़ा जाएगा कि इस सुविधा का उपयोग करके फोटो भेजा गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप पर एचडी तस्वीरें भेजने की क्षमता वर्तमान में एंड्रॉइड और आईओएस पर कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए रोल आउट हो रही है, और आने वाले हफ्तों में और अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए रोल आउट होने की उम्मीद है।

इस साल जनवरी में यह बताया गया था, कि मैसेजिंग प्लेटफ़ॉर्म Android बीटा के लिए इस सुविधा पर काम कर रहा था, और इस बीच अगले महीने एक अन्य रिपोर्ट में उल्लेख किया गया कि यह सुविधा iOS बीटा के लिए काम कर रही थी।