व्हाट्सएप समुदायों के लिए ग्रुप सुझाव फीचर पर काम कर रहा

Share Us

379
व्हाट्सएप समुदायों के लिए ग्रुप सुझाव फीचर पर काम कर रहा
06 Jul 2023
7 min read

News Synopsis

मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन व्हाट्सएप Instant Messaging Application Whatsapp कथित तौर पर व्हाट्सएप समुदायों Whatsapp Communities के लिए एक समूह सुझाव सुविधा पर काम कर रहा है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने ग्रुप को कम्युनिटी एडमिन Community Admin of the Group को सुझाव दे सकेंगे।

सुझाव प्राप्त करने के बाद समुदाय व्यवस्थापक के पास समुदाय के भीतर सुझाए गए समूह को शामिल करने का विकल्प होता है, जिससे समुदाय के अन्य सदस्यों के लिए प्रासंगिक समूहों का पता लगाना और उनमें शामिल होना अधिक सुविधाजनक हो जाता है।

व्हाट्सएप अब समुदायों को बेहतर बनाने के लिए एक और नई सुविधा पर काम कर रहा है, यह सुविधा वर्तमान में विकास में है, और इसे Google Play Store से एंड्रॉइड 2.23.14.14 अपडेट के लिए व्हाट्सएप बीटा Whatsapp Beta के माध्यम से देखा गया है, WABetaInfo ने बताया।

WABetaInfo द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार समूह सुझाव सुविधा को पेश करने के लिए एक नया अनुभाग विकसित किया जा रहा है। इस अनुभाग के साथ समुदाय व्यवस्थापक अन्य समुदाय सदस्यों के किसी भी अनुरोध को स्वीकार या अस्वीकार करने में सक्षम होंगे। इसी अनुभाग में उनके सुझावों को तुरंत अस्वीकार या स्वीकृत करने के लिए दो शॉर्टकट भी हैं। इसके अलावा समूह के सदस्यों के लिए "व्यवस्थापक अनुमोदन" नामक गोपनीयता विकल्प भी उपलब्ध होना आवश्यक है।

रिपोर्ट में कहा गया कि समूह सुझाव सुविधा Group Suggestion Feature के साथ व्हाट्सएप समुदाय सदस्यों को सहयोग Support WhatsApp Community Members करने का अवसर प्रदान करके समुदाय व्यवस्थापकों को अपने समुदायों को समृद्ध बनाने में मदद करने के लिए एक अतिरिक्त टूल पेश करना चाहता है।

जब कोई सुझाव स्वीकार कर लिया जाता है, तो समूह स्वचालित रूप से समुदाय में जुड़ जाता है, और उसके सदस्यों को भी समुदाय में जोड़ दिया जाएगा। नए समुदाय के सदस्य अभी भी इस पर नियंत्रण में रहेंगे कि वे किन अन्य समुदाय समूहों में शामिल होना चाहते हैं, क्योंकि यह स्वचालित नहीं है। समुदाय व्यवस्थापक को समूहों का सुझाव देने की क्षमता विकासाधीन है, और यह ऐप के भविष्य के अपडेट में उपलब्ध होगी।

व्हाट्सएप राउंडेड अलर्ट Whatsapp Rounded Alert भी जारी कर रहा है, जो नवीनतम मटेरियल डिज़ाइन 3 दिशानिर्देशों का पालन करता है। मटेरियल डिज़ाइन 3 Google के ओपन-सोर्स डिज़ाइन सिस्टम का नवीनतम संस्करण है, जो उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस डिज़ाइन की सर्वोत्तम प्रथाओं को बढ़ावा देता है।

TWN Special