News In Brief Technology and Gadgets
News In Brief Technology and Gadgets

इन iPhone पर अक्टूबर से काम नहीं करेगा WhatsApp

Share Us

428
इन iPhone पर अक्टूबर से काम नहीं करेगा WhatsApp
24 May 2022
7 min read

News Synopsis

वॉट्सऐप WhatsApp कथित तौर पर 24 अक्टूबर से चुनिंदा आईफोन मॉडल iPhone Models के लिए काम करना बंद कर देगा। WABetaInfo की लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार ऐपल कुछ iPhone यूजर्स को उनके लिए वॉट्सऐप के समाप्त होने के बारे में सचेत कर रहा है। मैसेजिंग सेवा iOS 10 और iOS 11 सॉफ्टवेयर पर चलने वाले आईफोन के लिए काम करना बंद कर देगी। इसलिए यदि आपका iPhone पुराने सॉफ़्टवेयर पर चल रहा है, तो फ़ोन को तुरंत अपडेट करें या प्रभावित होने के लिए तैयार रहें।

हालांकि यह चिंताजनक खबर लग सकती है, लेकिन आईफोन यूजर्स को ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। ऐसा इसलिए है क्योंकि iOS 10 और iOS 11 पुराने सॉफ्टवेयर हैं और ज्यादातर लेटेस्ट आईफोन मॉडल्स को लेटेस्ट सॉफ्टवेयर का अपडेट मिलेगा। 

आपको बता दें कि वॉट्सऐप द्वारा लाए गए बदलाव से केवल दो मॉडल प्रभावित होंगे, जिसमें आईफोन 5 iPhone 5 और आईफोन 5c iPhone 5c शामिल है।अगर आप एक iPhone यूजर हैं, तो पहले सुनिश्चित करें कि आपका फ़ोन लेटेस्ट सॉफ़्टवेयर वर्जन में अपडेट है।

गौरतलब है कि इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप WhatsApp ने नए फीचर्स को जारी किया है और कुछ अपडेट पर काम कर रहा है। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ने इमोजी रिएक्शन Emoji Reaction शुरू किया है और स्टेटस अपडेट के लिए रिच लिंक प्रिव्यू Rich Link Preview को लेकर काम कर रही है। 

TWN Exclusive