व्हाट्सएप जल्द ही एक एनिमेटेड अवतार पैक फीचर जारी करेगा

Share Us

409
व्हाट्सएप जल्द ही एक एनिमेटेड अवतार पैक फीचर जारी करेगा
14 Jul 2023
6 min read

News Synopsis

मेटा के स्वामित्व वाला व्हाट्सएप दुनिया भर में अरबों उपयोगकर्ताओं द्वारा उपयोग किए जाने वाले सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग प्लेटफार्मों Most Popular Messaging Platforms में से एक है। कंपनी अपने उपयोगकर्ताओं के समग्र अनुभव को बेहतर बनाने के लिए ऐप में नए फीचर्स अपडेट New Features Update करती रहती है। व्हाट्सएप पर आने वाला ऐसा ही एक फीचर अन्य संपर्कों के साथ एनिमेटेड अवतार साझा Animated Avatar Share करने की क्षमता है।

WaBetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार व्हाट्सएप ऐप के भविष्य के अपडेट में अवतार पैक का एक एनिमेटेड संस्करण Animated Version लाने की योजना बना रहा है।

कंपनी ने हाल ही में दो बड़े सुधारों की घोषणा की है। पहले सुधार में फोटो लेकर आपके अवतार को कॉन्फ़िगर करने की क्षमता शामिल थी, जिससे अवतार निर्माण प्रक्रिया स्वचालित हो गई। दूसरा सुधार अवतारों का एक नया विस्तारित संग्रह था, जो स्वचालित रूप से उन सभी उपयोगकर्ताओं के लिए रोल आउट हो जाता है, जो सीधे ऐप सेटिंग्स से अपना अवतार कॉन्फ़िगरेशन सेट करते हैं।

एनिमेटेड अवतारों का एक वीडियो साझा किया गया है। वीडियो में व्हाट्सएप अवतारों को अधिक जीवन और व्यक्तित्व के साथ दिखाया गया है, जो अधिक अभिव्यंजक संचार अनुभव की अनुमति देता है।

व्हाट्सएप एंड्रॉइड और आईओएस Whatsapp Android and ios दोनों उपयोगकर्ताओं के लिए फोन नंबर गोपनीयता सुविधा Phone Number Privacy Feature जारी कर रहा है। कि यह नया फीचर दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम Operating System के लिए उपलब्ध बीटा अपडेट में शामिल है। एक बार जब उपयोगकर्ता नवीनतम बीटा अपडेट इंस्टॉल कर लेंगे, तो उन्हें समुदाय घोषणा समूह जानकारी अनुभाग के भीतर "फोन नंबर गोपनीयता" लेबल वाला एक नया विकल्प मिलेगा।

यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप समुदायों के भीतर अपने फोन नंबर छिपाकर अपनी गोपनीयता सुरक्षित रखने में सक्षम बनाती है। रिपोर्ट में कहा गया कि इस सुविधा को सक्षम करके उपयोगकर्ता यह सुनिश्चित कर सकते हैं, कि उनके फोन नंबर केवल समुदाय प्रशासकों और व्यक्तियों को दिखाई देंगे, जिन्होंने अपनी संपर्क जानकारी सहेजी है।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है, कि फ़ोन नंबर गोपनीयता सुविधा केवल समुदाय के सदस्यों पर लागू होती है, क्योंकि समुदाय व्यवस्थापक का फ़ोन नंबर हमेशा प्रत्यक्ष रहेगा।

TWN Special