News In Brief Lifestyle & Entertainment
News In Brief Lifestyle & Entertainment

व्हाट्सएप जल्द ही ग्रुप चैट इवेंट बनाने के लिए फीचर जारी करेगा

Share Us

422
व्हाट्सएप जल्द ही ग्रुप चैट इवेंट बनाने के लिए फीचर जारी करेगा
13 Oct 2023
7 min read

News Synopsis

व्हाट्सएप चैट लॉक के लिए एक सीक्रेट कोड फीचर पर काम कर रहा है। कि मेटा के स्वामित्व वाला प्लेटफॉर्म ग्रुप चैट इवेंट Group Chat Event बनाने के लिए एक फीचर विकसित कर रहा है।

व्हाट्सएप ग्रुप चैट इवेंट आयोजित करने के लिए एक कार्यक्षमता विकसित कर रहा है। इस सुविधा के साथ व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को मिस्ड या देर से कॉल के जोखिम को कम करके समूह चैट में चर्चा की योजना बनाने और सुधार करने में मदद करने के लिए एक नया टूल प्रदान करता है। यह सुविधा वर्तमान में एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स Android Beta Testers के लिए उपलब्ध है, और इसे ऐप के संस्करण 2.23.21.12 में एक्सेस किया जा सकता है।

उपयोगकर्ताओं को चैट शेयर मेनू के भीतर एक नई कार्रवाई दिखाई देगी जिसमें एक इवेंट शॉर्टकट शामिल है। इस सुविधा के साथ उपयोगकर्ता एक विशिष्ट नाम के साथ ईवेंट बना सकते हैं, और चुन सकते हैं, कि वे बातचीत में कब सूचित होना चाहते हैं। यह विशेष रूप से समूह चैट के भीतर विभिन्न गतिविधियों की योजना बनाने और समन्वय करने या व्यक्तिगत अनुस्मारक के साथ व्यवस्थित रहने के लिए उपयोगी हो सकता है। कि ये संदेश ईवेंट एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होंगे।

एक बार ईवेंट बनाने के बाद इसे स्वचालित रूप से वार्तालाप में जोड़ा जाएगा, और नए समूह आमंत्रण ईवेंट को देखने और स्वीकार करने के लिए सभी को व्हाट्सएप को नवीनतम संस्करण में अपडेट Update Whatsapp to Latest Version करना होगा।

"ग्रुप चैट में इवेंट के नाम, तारीख, समय और स्थान जैसे सभी प्रासंगिक विवरणों के साथ एक इवेंट बनाना संभव होगा।"

लोकप्रिय मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने आने वाले सप्ताह से चुनिंदा एंड्रॉइड और आईफोन डिवाइसों के लिए समर्थन बंद करने का इरादा घोषित किया है। और 24 अक्टूबर 2023 से व्हाट्सएप कुछ पुराने स्मार्टफोन मॉडलों के साथ संगत नहीं होगा।

प्रौद्योगिकी में नवीनतम प्रगति के साथ बने रहने के लिए हम नियमित रूप से अपने संसाधनों को नवीनतम ऑपरेटिंग सिस्टम का समर्थन करने के लिए पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम का समर्थन करना बंद कर देते हैं। यदि हम आपके ऑपरेटिंग सिस्टम Operating System का समर्थन करना बंद कर देते हैं, तो आपको व्हाट्सएप का उपयोग जारी रखने के लिए अपने डिवाइस को अपग्रेड करने के लिए कई बार सूचित किया जाएगा और याद दिलाया जाएगा। हम यह सुनिश्चित करने के लिए इस पेज को नियमित रूप से अपडेट भी करेंगे कि हमारे द्वारा समर्थित नवीनतम एंड्रॉइड संस्करण यहां सूचीबद्ध है, व्हाट्सएप ने कहा।

TWN Special