WhatsApp जल्द ही वीडियो और म्यूजिक ऑडियो शेयरिंग फीचर पेश करेगा

Share Us

236
WhatsApp जल्द ही वीडियो और म्यूजिक ऑडियो शेयरिंग फीचर पेश करेगा
26 Dec 2023
7 min read

News Synopsis

व्हाट्सएप WhatsApp को एक ऐसे फीचर पर काम करते हुए देखा गया है, जो उपयोगकर्ताओं को मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर कॉल के दौरान वीडियो और संगीत ऑडियो साझा करने की अनुमति देगा। इस सुविधा को पहले iOS पर एक फीचर ट्रैकर द्वारा विकास में देखा गया था, और कंपनी एंड्रॉइड ऐप पर समान कार्यक्षमता तैयार कर रही है। वीडियो और संगीत ऑडियो को एक साथ सुनना कथित तौर पर तभी काम करेगा जब वीडियो कॉल के दौरान स्क्रीन शेयरिंग सक्रिय हो और केवल-ऑडियो कॉल के दौरान समर्थित न हो।

फीचर ट्रैकर WABetaInfo के अनुसार मेटा Meta के स्वामित्व वाला लोकप्रिय मैसेजिंग प्लेटफॉर्म अब एंड्रॉइड और आईओएस Android and iOS दोनों पर एक ही वीडियो और संगीत ऑडियो शेयरिंग फीचर विकसित कर रहा है। इस महीने की शुरुआत में ट्रैकर ने पाया कि व्हाट्सएप आईओएस पर फीचर के लिए समर्थन जोड़ रहा था, एंड्रॉइड पर फीचर के विकास से पता चलता है, कि उपयोगकर्ता इस फीचर को सभी प्लेटफार्मों पर उपयोग करने में सक्षम होंगे, जब इसे अंततः रोल आउट किया जाएगा।

एंड्रॉइड 2.23.26.18 के लिए नवीनतम व्हाट्सएप बीटा पर फीचर ट्रैकर ने पाया कि व्हाट्सएप वीडियो कॉल में सभी प्रतिभागियों को एक डिवाइस पर चल रहे संगीत को सुनने की अनुमति देने की क्षमता पर काम कर रहा है। यह सुविधा अभी भी विकास में है, कि जिन उपयोगकर्ताओं ने बीटा अपडेट प्राप्त करने के लिए साइन अप किया है, वे भी वर्तमान संस्करण पर इस सुविधा को आज़मा नहीं सकते हैं।

WABetaInfo के अनुसार iOS की तरह ही व्हाट्सएप पर वीडियो और संगीत ऑडियो साझा करने की सुविधा केवल-ऑडियो व्हाट्सएप कॉल पर काम नहीं करेगी। इस बीच फीचर ट्रैकर द्वारा साझा किए गए विवरण के अनुसार यहां तक कि जहां वीडियो बंद है, वहां भी वीडियो कॉल समर्थित नहीं होगी।

यदि यह सुविधा परिचित लगती है, तो ऐसा इसलिए है, क्योंकि Apple ने 2021 में SharePlay नामक एक समान सुविधा पेश की थी, जो उपयोगकर्ताओं को एक साथ वीडियो देखने और चुनिंदा ऐप्स से संगीत सुनने और फेसटाइम कॉल के दौरान दोस्तों के साथ गेम खेलने की अनुमति देता है। यह देखना बाकी है, कि व्हाट्सएप पर वीडियो और संगीत ऑडियो साझाकरण सुविधा सभी संगीत और वीडियो ऐप्स Music and Video Apps के साथ काम करती है, या नहीं, जब इसे भविष्य में उपयोगकर्ताओं के लिए पेश किया जाएगा।

TWN Exclusive