News In Brief Lifestyle & Entertainment
News In Brief Lifestyle & Entertainment

व्हाट्सएप जल्द ही विंडोज यूजर्स के लिए स्टिकर फीचर पेश करेगा

Share Us

186
व्हाट्सएप जल्द ही विंडोज यूजर्स के लिए स्टिकर फीचर पेश करेगा
29 Jan 2024
6 min read

News Synopsis

व्हाट्सएप WhatsApp ने माइक्रोसॉफ्ट स्टोर पर आधिकारिक बीटा चैनल के माध्यम से अपने विंडोज नेटिव ऐप के लिए एक नया अपडेट जारी किया है। अपडेट में स्टिकर कन्वर्टर टूल Sticker Converter Tool नामक एक नई सुविधा शामिल है, जिसे हाल ही में iOS प्लेटफॉर्म पर iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए लॉन्च किया गया था। नई सुविधा उपयोगकर्ताओं को आसानी से छवियों को स्टिकर में बदलने की अनुमति देती है।

विंडोज़ उपयोगकर्ताओं के लिए व्हाट्सएप स्टिकर:

WABetaInfo के अनुसार व्हाट्सएप संस्करण 2.2403.3.0 पर नया अपडेट विंडोज यूजर्स के लिए स्टिकर फीचर पेश करेगा। नई सुविधा उपयोगकर्ताओं को आसानी से छवियों को स्टिकर में बदलने की अनुमति देती है। यह सुविधा कुछ बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध है, जिन्होंने माइक्रोसॉफ्ट स्टोर पर जारी विंडोज के लिए नवीनतम व्हाट्सएप अपडेट इंस्टॉल किया है। और कुछ उपयोगकर्ताओं के लिए अपडेट आने वाले दिनों में Microsoft Store पर जारी किया जाएगा। यह सुविधा उन उपयोगकर्ताओं के वर्कफ़्लो के साथ एकीकृत होती है, जो मुख्य रूप से अपने डेस्कटॉप पर व्हाट्सएप का उपयोग करते हैं, जिससे उन्हें सीधे विंडोज़ ऐप के भीतर छवियों से स्टिकर बनाकर समय और प्रयास बचाने में मदद मिलती है।

व्हाट्सएप विंडोज पर स्टिकर फीचर का उपयोग कैसे करें:

स्टिकर कन्वर्टर टूल का उपयोग करने के लिए उपयोगकर्ताओं को अपने व्हाट्सएप को अपडेट करना होगा ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उनके पास माइक्रोसॉफ्ट स्टोर से व्हाट्सएप का नवीनतम संस्करण इंस्टॉल है।

उनकी स्टिकर ट्रे खोलें।

बड़े "+" चिन्ह पर क्लिक करें (जिसका उपयोग अधिक स्टिकर खोजने के लिए किया जाता है)।

"स्टिकर बनाएं" पॉपअप देखें।

दो विकल्पों में से चुनें: "फोटो का उपयोग करें" या "एआई के साथ जेनरेट करें।"

एक बार बन जाने के बाद कस्टम स्टिकर भविष्य में उपयोग के लिए स्टिकर ट्रे में स्वचालित रूप से संग्रहीत हो जाएगा।

व्हाट्सएप बैकअप और अन्य बीटा अपडेट:

व्हाट्सएप का अन्य अपडेट वर्जन 2.24.3.21 व्हाट्सएप पर नए बदलाव जारी करता है। उपयोगकर्ताओं के पास अब मैसेजिंग ऐप पर मुफ्त स्टोरेज बैकअप नहीं होगा, और उन्हें जल्द ही अपने व्हाट्सएप बैकअप डेटा को प्रबंधित करना होगा या Google ड्राइव स्टोरेज के लिए भुगतान करना होगा। नवीनतम अपडेट का मतलब है, कि बैकअप किया गया स्टोरेज उपयोगकर्ताओं के Google खातों में गिना जाएगा। उपयोगकर्ता अपने क्लाउड खाते पर उपयोग किए गए स्टोरेज का प्रतिशत देखने के लिए सेटिंग्स और चैट बैकअप में जा सकते हैं। उपयोगकर्ता बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के अपने डेटा का बैकअप लेना जारी रख सकते हैं, जब तक कि उनके पास अपने Google खाते या किसी अतिरिक्त खरीदे गए स्टोरेज के साथ शामिल 15 जीबी मुफ्त क्लाउड स्टोरेज के भीतर स्टोरेज उपलब्ध है।

यहां अन्य व्हाट्सएप बीटा संस्करण अपडेट की सूची, उनकी विशेषताओं के साथ दी गई है:

एंड्रॉइड 2.24.3.17 के लिए व्हाट्सएप बीटा: एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड वार्तालापों की पहचान करने के लिए एक नए चैट कैप्शन फीचर पर काम कर रहा है।

आईओएस 24.2.10.73 के लिए व्हाट्सएप बीटा: सुरक्षित खाता लॉगिन के लिए पासकी समर्थन पर काम करना।

iOS 24.2.10.72 के लिए WhatsApp बीटा: नए EU नियमों का अनुपालन करने के लिए चैट इंटरऑपरेबिलिटी सुविधा पर काम कर रहा है।

एंड्रॉइड 2.24.3.20 के लिए व्हाट्सएप बीटा: सामुदायिक समूह चैट के लिए पिन किए गए ईवेंट अनुभाग पर काम करना।

एंड्रॉइड 2.24.3.9 के लिए व्हाट्सएप बीटा: उपयोगकर्ताओं को अपने चैनलों के स्वामित्व को स्थानांतरित करने की अनुमति देने के लिए एक सुविधा पर काम करना।

ये सभी फीचर्स फिलहाल बीटा वर्जन में उपलब्ध हैं, और जल्द ही व्हाट्सएप के स्टेबल वर्जन पर भी जारी किए जाएंगे।

TWN In-Focus