व्हाट्सएप जल्द ही मल्टी-अकाउंट फीचर को सक्षम करेगा

Share Us

405
व्हाट्सएप जल्द ही मल्टी-अकाउंट फीचर को सक्षम करेगा
17 Jun 2023
7 min read

News Synopsis

व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को एक समय में एक डिवाइस से एक से अधिक व्हाट्सएप अकाउंट एक्सेस Whatsapp Account Access करने की अनुमति देगा। WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप एंड्रॉयड यूजर्स Whatsapp Android Users के लिए इस मल्टी-अकाउंट सपोर्ट फीचर Multi-Account Support Feature पर काम कर रहा है।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है, जब आप पहली बार एक अतिरिक्त खाता सेट करते हैं, तो यह आपके डिवाइस पर तब तक संग्रहीत रहेगा जब तक कि आप खाते से लॉग आउट करने का निर्णय नहीं लेते हैं, इसलिए आप जब चाहें तब इसे बदल सकते हैं।

व्हाट्सएप मल्टी-अकाउंट फीचर:

व्हाट्सएप मल्टी-अकाउंट फीचर Whatsapp Multi-Account Feature से उपयोगकर्ताओं को इंस्टाग्राम की तरह ही एक ही डिवाइस पर विभिन्न खातों के बीच स्विच करने में मदद मिलने की उम्मीद है। रिपोर्ट के मुताबिक ऐप इन अकाउंट्स के पासवर्ड सेव करेगा और यूजर्स को सिर्फ एक टैप से स्विच करने की सुविधा देगा। वे डिवाइस पर लॉग इन किए गए खातों की सूची के साथ एक मेनू देखेंगे, उपयोगकर्ताओं को बस उस प्रोफ़ाइल पर टैप करना होगा जिसे वे खोलना चाहते हैं, बिल्कुल Instagram की तरह हैं।

यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को अपने काम से संबंधित चैट और व्यक्तिगत चैट को एक ही ऐप में अलग रखने की अनुमति दे सकती है। रिपोर्ट के अनुसार यह अलगाव सुनिश्चित करता है, कि उपयोगकर्ता गोपनीयता बनाए रख सकते हैं, सूचनाओं को कुशलता से प्रबंधित कर सकते हैं, और समानांतर ऐप्स का उपयोग किए बिना विभिन्न खातों के बीच स्विच कर सकते हैं।

इस फीचर से यूजर्स को अलग-अलग अकाउंट के लिए अलग-अलग डिवाइस का इस्तेमाल नहीं करना पड़ेगा, जिससे इसे इस्तेमाल करना काफी सुविधाजनक हो जाएगा। विशेष रूप से इस सुविधा को Android के लिए व्हाट्सएप बिजनेस ऐप पर देखा गया था, हालांकि यह अभी तक पुष्टि नहीं हुई है, कि यह केवल व्यावसायिक खातों तक ही सीमित है, या नहीं।

रिपोर्ट स्पष्ट करती है, कि यह सुविधा अभी विकास के अधीन है, और ऐप के भविष्य के अपडेट में बीटा टेस्टर Beta Testers in Updates के लिए उपलब्ध होगी।

व्हाट्सएप वीडियो संदेश सुविधा:

व्हाट्सएप अपने Android और iOS उपयोगकर्ताओं के लिए एक नया वीडियो संदेश सुविधा New Video Messaging Feature शुरू करने की भी अफवाह है। वॉइस नोट्स की तरह व्हाट्सएप आपको 60 सेकंड के वीडियो नोट्स रिकॉर्ड करने की अनुमति देगा। इस सुविधा का उपयोग करने के लिए आपको वीडियो बटन को चालू करने के लिए माइक्रोफ़ोन आइकन Microphone Icon की प्रतीक्षा करनी होगी और वीडियो रिकॉर्ड करने और उसे भेजने के लिए देर तक दबाए रखना होगा।

TWN Opinion