News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

Whatsapp ऑनलाइन शॉपिंग को बनाएगा आसान, लेकर आएगा यह फीचर

Share Us

286
Whatsapp ऑनलाइन शॉपिंग को बनाएगा आसान, लेकर आएगा यह फीचर
28 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

WABetaInfo की एक रिपोर्ट report के अनुसार वॉट्सऐप WhatsApp अपनी चैट के अंदर 'Create Order' नाम के एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो कारोबारियों को अपने ग्राहकों के लिए ऑर्डर जल्दी बनाने में मदद करेगा। कंपनी यूजर्स के लिए अपने प्लेटफॉर्म पर शॉपिंग Shopping on Platform करना भी आसान कर रही है। इसी दिशा में ऐप वॉट्सऐप बिजनेज WhatsApp Business में एक नया फीचर लेकर आ रही है, जिससे छोटे और मध्यम व्यवसायों को प्लेटफॉर्म पर अपनी पहुंच बढ़ाने में मदद मिलेगी।

आपको बता दें कि मेटा-स्वामित्व वाली मैसेजिंग सर्विस Meta-Owned Messaging Service ने ऐप को छोटे और मध्यम व्यवसायों के लिए अपनी पहुंच बढ़ाने और ग्राहकों के साथ बातचीत करने के लिए आदर्श मंच बना दिया है। कंपनी ने यूजर्स के लिए ऑनलाइन शॉपिंग करना आसान कर दिया है। मैसेजिंग ऐप एक नए फीचर क्रिएट ऑर्डर पर काम कर रहा है, जो वॉट्सऐप पर खरीदारी के एक्सपीरियंस को आसान और बेहतर बनाएगा।

आपको बता दें कि इस स्क्रीनशॉर्ट में क्रिएट ऑर्डर नाम का एक नया सेक्शन दिखाई देता है, जो यूजर्स को ऑर्डर में कुछ आइटम जोड़ने की अनुमति देता है। इसके अलावा, यूजर इसमें क्वांटिटी भी जोड़ सकते हैं। एक बार जब यूजर सभी आइटम और उनकी क्वांटिटी जोड़ लेते हैं, तो यह ऑटोमैटिकली ऑर्डर Automatically Order की राशि को कैल्कूलेट कर देगा। इसके बाद जब ऑर्डर तैयार हो जाएगा, तो यह ऑटोमैटिकली उस चैट पर शेयर हो जाएगा, जहां से ऑर्डर क्रिएट किया गया है। यह फीचर छोटे कारोबार जैसे कि स्थानीय किराना स्टोर Local Grocery Stores आदि के लिए सहायक होगा।