News In Brief Lifestyle & Entertainment
News In Brief Lifestyle & Entertainment

व्हाट्सएप नए टेक्स्ट फ़ॉर्मेटिंग टूल पेश करेगा

Share Us

276
व्हाट्सएप नए टेक्स्ट फ़ॉर्मेटिंग टूल पेश करेगा
04 Oct 2023
7 min read

News Synopsis

मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप नए टेक्स्ट फॉर्मेटिंग टूल New Text Formatting Tools पर काम कर रहा है। नए टूल कोड ब्लॉक, कोट ब्लॉक और सूचियाँ होने की उम्मीद है। ये टूल संभवतः एंड्रॉइड ऐप के भविष्य के अपडेट में आएंगे।

मैसेजिंग प्लेटफॉर्म एंड्रॉइड ऐप में नए फॉर्मेटिंग विकल्प New Formatting Options जारी करने के लिए काम कर रहा है।

नए फ़ॉर्मेटिंग टूल कैसे काम करने की उम्मीद करते हैं:

कोड ब्लॉक: इस सुविधा को व्हाट्सएप के भीतर कोड की पंक्तियों को साझा करने और पढ़ने के लिए अधिक सुविधाजनक बनाने के लिए डिज़ाइन किए जाने की उम्मीद है। और इसका उपयोग आमतौर पर सॉफ्टवेयर इंजीनियरों और प्रोग्रामर द्वारा किया जाएगा, कोई भी उपयोगकर्ता संभवतः अपने संदेश के किसी विशेष भाग पर जोर देने के लिए इस टूल का उपयोग करने में सक्षम होगा। टेक्स्ट को कोड ब्लॉक के रूप में प्रारूपित करने के लिए उपयोगकर्ताओं को इसे बैकटिक कैरेक्टर के साथ सहायक करने की आवश्यकता हो सकती है।

कोट ब्लॉक: कोट ब्लॉक से उपयोगकर्ताओं को संदेश के एक विशिष्ट भाग पर प्रतिक्रिया देने में मदद मिलने की उम्मीद है। इस फ़ॉर्मेटिंग टूल का उपयोग करने के लिए उपयोगकर्ताओं को संभवतः ">" अक्षर का उपयोग करना होगा।

सूचियाँ: सूचियों का उपयोग जानकारी को व्यवस्थित और तार्किक रूप से व्यवस्थित करने के लिए किया जाता है। इस सुविधा के साथ उपयोगकर्ता तारांकन या हाइफ़न के साथ पाठ शुरू करके सूचियां बनाने में सक्षम हो सकते हैं।

इन टूल का उद्देश्य उपयोगकर्ताओं को विभिन्न संदर्भों में अपने संदेशों को प्रारूपित करने व्हाट्सएप पर संचार की दक्षता बढ़ाने के लिए बेहतर और अधिक उपयोगकर्ता-अनुकूल तरीकों की पेशकश करना है, और चाहे अनौपचारिक बातचीत हो या पेशेवर संदेश।

मैसेजिंग प्लेटफ़ॉर्म अपडेट टैब Messaging Platform Update Tab के लिए एक खोज सुविधा पर काम कर रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को चैनल निर्देशिका खोलने की आवश्यकता के बिना स्टेटस अपडेट, फ़ॉलो किए गए चैनल और अन्य सत्यापित चैनलों की खोज करना संभव बना देगा। इस फीचर का आना जरूरी है, क्योंकि कई यूजर्स नए अपडेट टैब को लेकर शिकायत करते हैं।

TWN Special