News In Brief Lifestyle & Entertainment
News In Brief Lifestyle & Entertainment

व्हाट्सएप उपयोगकर्ता अब 31 प्रतिभागियों के साथ ग्रुप कॉल शुरू कर सकते

Share Us

190
व्हाट्सएप उपयोगकर्ता अब 31 प्रतिभागियों के साथ ग्रुप कॉल शुरू कर सकते
30 Oct 2023
8 min read

News Synopsis

व्हाट्सएप ग्रुप कॉल्स Whatsapp Group Calls को नवीनतम स्थिर अपडेट के साथ एक बहुत जरूरी अपग्रेड मिल रहा है, जो रोल आउट होना शुरू हो गया है। लोकप्रिय व्हाट्सएप बीटा ट्रैकिंग प्रकाशन WABetaInfo के अनुसार iOS के लिए नवीनतम स्थिर अपडेट एक साथ अधिक प्रतिभागियों के साथ ग्रुप वीडियो कॉल शुरू करने की क्षमता लाता है। जबकि ऐप उपयोगकर्ताओं को वीडियो कॉल में अधिकतम 32 प्रतिभागियों को रखने की अनुमति देता है, और वे केवल 15 लोगों के साथ कॉल शुरू कर सकते हैं।

आईओएस पर व्हाट्सएप ग्रुप कॉल अब अधिक लोगों के साथ शुरू की जा सकती है:

WABetaInfo ने एंड्रॉइड बीटा के लिए व्हाट्सएप में एक ग्रुप कॉल फीचर देखा है, जो उपयोगकर्ताओं को एक ही समय में 31 प्रतिभागियों के साथ ग्रुप कॉल शुरू करने की अनुमति देता है। यह सुविधा उस समय चुनिंदा बीटा उपयोगकर्ताओं तक ही सीमित थी। और मेटा के स्वामित्व वाली मैसेजिंग कंपनी अब ऐप स्टोर पर iOS के लिए व्हाट्सएप 23.21.72 अपडेट के साथ iPhone उपयोगकर्ताओं को यह सुविधा दे रही है। व्हाट्सएप पर अपग्रेड ग्रुप कॉल सुविधा का लाभ उठाने के लिए iPhone उपयोगकर्ता ऐप स्टोर से ऐप को आसानी से अपडेट कर सकते हैं।

व्हाट्सएप ने उपयोगकर्ताओं को अधिकतम 32 प्रतिभागियों के साथ समूह वीडियो कॉल होस्ट करने की अनुमति दी है। और समूह कॉल उस समय केवल 15 लोगों के साथ शुरू की जा सकती थी, और शेष को बाद में शामिल होना आवश्यक था। नई सुविधा बाद में शामिल होने के अतिरिक्त चरण को समाप्त कर देती है। और नवीनतम अपडेट के साथ उपयोगकर्ता समूह कॉल शुरू करते समय स्वयं सहित 32 की अधिकतम क्षमता के साथ शुरू करने के लिए 31 प्रतिभागियों का चयन कर सकते हैं। यह सुविधा फिलहाल iOS उपयोगकर्ताओं के लिए व्यापक रूप से उपलब्ध है, और आने वाले दिनों में इसे Android उपयोगकर्ताओं के लिए भी उपलब्ध कराया जाना चाहिए।

व्हाट्सएप अपने उपयोगकर्ताओं को ऐप का उपयोग करते समय एक शानदार अनुभव के लिए बेहतर सुविधाएं प्रदान करने पर लगातार काम कर रहा है। कंपनी ने उपयोगकर्ताओं द्वारा सबसे अधिक अनुरोधित सुविधाओं में से एक को भी पेश किया। व्हाट्सएप अब उपयोगकर्ताओं को अलग-अलग नंबरों के साथ एक ही डिवाइस पर दो अलग-अलग खाते रखने की अनुमति देता है। यह उन लोगों के लिए उपयोगी है, जो पेशेवर और व्यक्तिगत व्हाट्सएप अकाउंट रखते हैं। यह सुविधा काम और व्यक्तिगत उद्देश्यों के लिए दो स्मार्टफोन ले जाने की आवश्यकता को समाप्त कर देती है।

इसके अतिरिक्त मैसेजिंग ऐप पासकी और गुप्त कोड सुविधाओं की शुरूआत के साथ सुरक्षा सुविधाओं में भी सुधार कर रहा है। और पहला उपयोगकर्ताओं को अपने व्हाट्सएप खाते में सुरक्षित रूप से लॉग इन करने की अनुमति देता है, और बाद वाले का उपयोग व्हाट्सएप सर्च बार में एक गुप्त कोड दर्ज करके सीधे सुरक्षित चैट तक पहुंचने के लिए किया जा सकता है।

TWN Special