व्हाट्सएप फोन नंबर को चैट में यूजरनेम से बदलने के लिए नया अपडेट जारी करेगा

Share Us

596
व्हाट्सएप फोन नंबर को चैट में यूजरनेम से बदलने के लिए नया अपडेट जारी करेगा
15 Mar 2023
6 min read

News Synopsis

व्हाट्सएप Whatsapp अब एक अपडेट Update जारी करने की योजना बना रहा है, जो WABetaInfo की रिपोर्ट की गई चैट लिस्ट में फोन नंबर को यूजरनेम Username से बदल देगा। इन नई सुविधाओं के साथ आप किसी अज्ञात नंबर से संदेश प्राप्त होने पर फ़ोन नंबर Phone Number के बजाय उपयोगकर्ता नाम देख पाएंगे।

कैसे काम करता है नया फीचर?

WABetaInfo के अनुसार नवीनतम व्हाट्सएप बीटा संस्करण Latest Whatsapp Beta Version 2.22.25.10 उपयोगकर्ताओं के लिए अज्ञात नंबरों से संदेशों की पहचान करना आसान बना देगा क्योंकि वे अब केवल उपयोगकर्ता के फोन नंबर के बजाय पुश नाम Push Name के साथ दिखाई देंगे। सभी उपयोगकर्ताओं के लिए अद्यतन जारी होने के बाद आप उस उपयोगकर्ता की पहचान करने में सक्षम होंगे जो आपकी चैट सूची में दिखाई देने वाले पुश नाम के माध्यम से आप तक पहुँचने का प्रयास कर रहा है।

फ़ोन नंबर अब चैट बबल Chat Bubble और अज्ञात या सहेजे न गए संपर्कों के लिए चैट सूची के भीतर एक द्वितीयक स्थिति में धकेल दिया जाएगा। यह पुश नामों को अधिक महत्व देने के लिए है, कोई व्यक्ति समूह चैट Group Chat में और अज्ञात संपर्कों से तुरंत उपयोगकर्ता की पहचान कर सके।

पिछले साल दिसंबर में ऐप ने एक नई सुविधा पेश की जो समूह चैट में पुश नामों के साथ फोन नंबरों की अदला-बदली करती थी, जिससे उपयोगकर्ता आसानी से उपयोगकर्ताओं की पहचान कर सकते थे। अब आप इसे सिर्फ ग्रुप्स में ही नहीं बल्कि अपनी चैट लिस्ट में भी देख सकेंगे।

इससे डिवाइस Device पर कॉन्टैक्ट सेव Contact Save किए बिना मैसेंजर Messenger की पहचान करना आसान हो जाएगा।

सुविधा का उपयोग कौन कर सकता है?

यह नया अपडेट एंड्रॉइड Update Android उपयोगकर्ताओं के लिए नवीनतम व्हाट्सएप 2.23.5.12 संस्करण और आईओएस 23.5.0.73 के लिए व्हाट्सएप बीटा Whatsapp Beta में केवल सर्वश्रेष्ठ उपयोगकर्ताओं तक सीमित है।

अन्य आगामी व्हाट्सएप सुविधाएँ

अन्य आगामी व्हाट्सएप फीचर Whatsapp Feature में ग्रुप चैट के भीतर प्रोफाइल आइकन Profile Icon और चार्ट में 21 नए इमोजी Emoji शामिल हैं। एक अन्य प्रमुख विशेषता जिसका व्हाट्सएप परीक्षण कर रहा है, सदस्यों में व्यवस्थापक को अधिक नियंत्रण दे रहा है, जो व्हाट्सएप लिंक Whatsapp Link के माध्यम से एक समूह में शामिल हो सकते हैं। यह व्यवस्थापकों को उन उपयोगकर्ताओं को प्रतिबंधित करने की अनुमति देगा जो समूह में शामिल हो सकते हैं, और इसे अधिक कुशलता से प्रबंधित कर सकते हैं।

व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को ऐप से जोड़े रखने के लिए बीटा संस्करण Beta Version में नए अपडेट जारी कर रहा है, इसे जांचा जा सके और सभी उपयोगकर्ताओं को इसे जारी करने से पहले आवश्यक बदलाव किए जा सकें।

TWN In-Focus