News In Brief Lifestyle & Entertainment
News In Brief Lifestyle & Entertainment

व्हाट्सएप बिजनेस उपयोगकर्ताओं के लिए नया 'क्विक एक्शन बार' फीचर जोड़ेगा

Share Us

213
व्हाट्सएप बिजनेस उपयोगकर्ताओं के लिए नया 'क्विक एक्शन बार' फीचर जोड़ेगा
23 Oct 2023
7 min read

News Synopsis

व्हाट्सएप वर्तमान में एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए अपने व्हाट्सएप बिजनेस ऐप Whatsapp Business App पर एक नई सुविधा का परीक्षण कर रहा है, जिसे "क्विक एक्शन बार" कहा जा सकता है। नई सुविधा को माइक्रोफ़ोन बटन के ऊपर स्थित एक नए आइकन के माध्यम से विभिन्न कार्यों तक त्वरित और आसान पहुंच की अनुमति देकर उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। और यह सुविधा चैट बार के ठीक ऊपर एक त्वरित एक्शन बार प्रकट करती है, जिससे उपयोगकर्ता विभिन्न प्रकार के कार्य कुशलतापूर्वक कर सकते हैं।

त्वरित कार्रवाई बार: यह सुविधा कैसे अंतर लाएगी?

इस इनोवेशन का मुख्य उद्देश्य व्हाट्सएप बिजनेस प्लेटफॉर्म पर ग्राहकों के साथ बातचीत की प्रक्रिया को बेहतर बनाना और सरल बनाना है। यह सुनिश्चित करके कि मुख्य विशेषताएं आसानी से दिखाई देती हैं, व्यवसाय ऐप की कार्यात्मकताओं से जुड़ते समय समय और प्रयास बचा सकते हैं। इन सुविधाओं में तेजी से ऑर्डर बनाना, त्वरित उत्तरों तक पहुंचना और व्यवसाय के कैटलॉग से उत्पादों को आसानी से साझा करना शामिल है।

नई सुविधा कहां उपलब्ध है?

क्विक एक्शन बार सुविधा वर्तमान में परीक्षण चरण में है, और उन चुनिंदा बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध है, जिन्होंने एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप बिजनेस बीटा के नवीनतम संस्करण स्थापित किए हैं। इसे व्यापक दर्शकों तक पहुंचाने की उम्मीद है।

यह अपडेट व्यवसायों के लिए व्हाट्सएप की उपयोगिता बढ़ाने पर मेटा के फोकस के अनुरूप है। अभी पिछले महीने मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग Mark Zuckerberg Founder and CEO of Meta ने भारत में एक नई सुविधा पेश की, जिससे व्हाट्सएप उपयोगकर्ता विभिन्न भुगतान विकल्पों का उपयोग करके व्यवसायों को भुगतान कर सकें। इन विकल्पों में सभी समर्थित UPI ऐप्स, डेबिट और क्रेडिट कार्ड और बहुत कुछ शामिल हैं। मेटा ने भारत में क्रेडिट और डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग और सभी UPI ऐप्स के माध्यम से भुगतान के लिए समर्थन जोड़ने के लिए ऑनलाइन भुगतान समाधान प्रदाता PayU और बेंगलुरु स्थित रेज़रपे के साथ सहयोग किया। यह विस्तार ब्राज़ील और सिंगापुर में भुगतान सेवा की प्रारंभिक शुरूआत के बाद हुआ है।

नए व्हाट्सएप बिजनेस अपडेट के बारे में:

जैसे-जैसे व्हाट्सएप बिजनेस विकसित हो रहा है, और त्वरित कार्रवाई बार जैसी सुविधाओं को पेश कर रहा है, इसका उद्देश्य व्यवसायों को ऐसे उपकरण प्रदान करना है, जो ग्राहकों के साथ बातचीत को सुव्यवस्थित करते हैं, और कंपनियों और उनके ग्राहकों दोनों के लिए समग्र अनुभव को बढ़ाते हैं।

क्विक एक्शन बार व्हाट्सएप बिजनेस ऐप के लिए एक मूल्यवान अतिरिक्त होगा, जो व्यवसायों को ग्राहकों के साथ जुड़ने और विभिन्न कार्यों को अधिक कुशलतापूर्वक और प्रभावी ढंग से पूरा करने का एक सुविधाजनक तरीका प्रदान करेगा। यह व्यावसायिक उपयोगकर्ताओं के लिए अपने प्लेटफ़ॉर्म को बेहतर बनाने के लिए व्हाट्सएप की चल रही प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

TWN Special