WhatsApp ने iOS और Android के लिए 'HD फोटो' के साथ अपडेट जारी किया

Share Us

404
WhatsApp ने iOS और Android के लिए 'HD फोटो' के साथ अपडेट जारी किया
18 Aug 2023
6 min read

News Synopsis

व्हाट्सएप Whatsapp उपयोगकर्ताओं को मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर उच्च गुणवत्ता वाली "एचडी" छवियां भेजने देगा। मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग Meta CEO Mark Zuckerberg ने इंस्टाग्राम पर अपने मेटा ब्रॉडकास्ट चैनल के माध्यम से घोषणा की, व्हाट्सएप पर तस्वीरें साझा करने के लिए अभी एक अपग्रेड मिला है। अब आप एचडी में भेज सकते हैं।

यह सुविधा अगले कुछ हफ्तों में दुनिया भर में शुरू हो रही है, इसलिए इस सुविधा वाले उपयोगकर्ता एंड्रॉइड, आईओएस या वेब से उच्च-गुणवत्ता और उच्च-रिज़ॉल्यूशन वाली छवियां भेज सकते हैं, और किसी भी प्लेटफ़ॉर्म पर प्राप्तकर्ता भेज सकेंगे। एक छोटा आइकन देखें और मेटा के मुताबिक एचडी वीडियो के लिए सपोर्ट जल्द ही आने वाला है।

एक बार जब उपयोगकर्ताओं को नई सुविधा मिल जाती है, तो उन्हें संदेश थ्रेड में एक छवि जोड़ते समय एक "एचडी" गियर आइकन दिखाई देगा, कि यह सुविधा सबसे पहले आईओएस के लिए संस्करण 23.11.0.76 और एंड्रॉइड के लिए संस्करण 2.23.12.13 पर बीटा परीक्षकों के लिए आई थी।

एचडी आइकन पर टैप करने के बाद "फोटो गुणवत्ता" मेनू दिखाई देता है। यह दो रिज़ॉल्यूशन विकल्प देता है: मानक गुणवत्ता (1600 x 1052) और एचडी गुणवत्ता (4096 x 2692)। मेटा ने इस बारे में विशेष उल्लेख नहीं किया है, कि छवियां समग्र रूप से कितनी संपीड़ित होंगी और ऐप्पल के iMessage या किसी अन्य प्रतिस्पर्धी प्लेटफ़ॉर्म पर छवियां भेजने की तुलना में वे कैसी दिखेंगी। उच्च-गुणवत्ता वाली छवियां भी उसी व्हाट्सएप एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन डिफ़ॉल्ट के अंतर्गत आएंगी।

व्हाट्सएप पर एचडी फोटो कैसे भेजें हाई डेफिनिशन में एक छवि भेजने के लिए उपयोगकर्ता यह कर सकता है:

1. व्हाट्सएप खोलें और एचडी फोटो भेजने के लिए चैट तक पहुंचें।

2. फ़ोन में संग्रहीत फ़ोटो तक पहुंचने के लिए कैमरा आइकन या फ़ाइल आइकन पर टैप करें।

3. यदि आवश्यक हो तो एक कैप्शन जोड़ें और भेजें दबाएँ।

4. व्हाट्सएप पर एक पॉप-अप पूछेगा कि क्या आप फोटो को "मानक गुणवत्ता" (1,365x2,048 पिक्सल) या "एचडी गुणवत्ता" (2,000x3,000 पिक्सल) में भेजना चाहते हैं।

5. एक विकल्प चुनें और फोटो प्राप्तकर्ता को भेज दिया जाएगा।

6. एचडी फ़ोटो को निचले बाएँ कोने में "एचडी" के रूप में चिह्नित किया जाएगा।

कंपनी ने कहा "यह सुनिश्चित करने के लिए कि व्हाट्सएप पर तस्वीरें साझा करना तेज और विश्वसनीय रहे, तस्वीरें भेजे जाने पर 'मानक गुणवत्ता' डिफ़ॉल्ट विकल्प बनी रहेगी।"

यदि उपयोगकर्ताओं को कम बैंडविड्थ कनेक्टिविटी होने पर कोई फोटो प्राप्त होता है, तो वे फोटो-दर-फोटो के आधार पर चुन सकते हैं, कि मानक संस्करण रखना है, या इसे एचडी में अपग्रेड करना है।

TWN In-Focus