News In Brief Lifestyle & Entertainment
News In Brief Lifestyle & Entertainment

WhatsApp ने शानदार फीचर के साथ बेहतर वीडियो कॉलिंग अनुभव को पेश करने की संभावना

Share Us

200
WhatsApp ने शानदार फीचर के साथ बेहतर वीडियो कॉलिंग अनुभव को पेश करने की संभावना
30 Dec 2023
min read

News Synopsis

लोकप्रिय मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप WhatsApp ने iOS पर अपने हालिया बीटा वर्जन 23.25.10.72 में एक इनोवेटिव फीचर पेश किया है। यह अपडेट उपयोगकर्ताओं को एक साथ ऑडियो और वीडियो साझा करने में सक्षम करके वीडियो कॉल में महत्वपूर्ण वृद्धि लाता है।

WABetaInfo के अनुसार स्क्रीन-शेयरिंग विकल्प सक्रिय होने पर यह सुविधा वीडियो कॉल के दौरान उपलब्ध होगी।

नई पेश की गई क्षमता को व्हाट्सएप की मौजूदा स्क्रीन-शेयरिंग सुविधा के विस्तार के रूप में देखा जा सकता है। और वर्तमान में स्क्रीन-शेयरिंग कार्यक्षमता उपयोगकर्ताओं को वीडियो कॉल के दौरान गैर-संरक्षित वीडियो सामग्री को दूसरों के साथ साझा करने की अनुमति देती है। इस नवीनतम अपडेट के साथ उपयोगकर्ताओं के पास अब ऑडियो भी साझा करने की क्षमता है, जिससे वीडियो कॉल में सभी प्रतिभागियों के लिए अधिक इंटरैक्टिव और इमर्सिव अनुभव तैयार होगा।

अभी तक इस सुविधा का iOS ऐप के बीटा संस्करण में परीक्षण चल रहा है, और यह विशेष रूप से चुनिंदा TestFlight उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। कि व्हाट्सएप इस सुविधा को अन्य प्लेटफार्मों पर विस्तारित करेगा और ऐप के स्थिर संस्करण में इसे शामिल करने से पहले धीरे-धीरे इसे व्यापक उपयोगकर्ता आधार पर पेश करेगा।

सुविधा कैसे संचालित होती है:

नई ऑडियो-शेयरिंग सुविधा की कार्यक्षमता सहज रूप से डिज़ाइन की गई है। और एक बार जब कोई उपयोगकर्ता वीडियो कॉल शुरू करता है, कि यह सुविधा ऑडियो कॉल तक विस्तारित नहीं होती है, तो वे कॉल में अन्य प्रतिभागियों के साथ अपनी स्क्रीन साझा करने के लिए स्क्रीन-शेयरिंग विकल्प को सक्रिय कर सकते हैं, चाहे वह एक व्यक्ति या समूह हो।

एक बार स्क्रीन-शेयरिंग चालू हो जाने पर उपयोगकर्ता आसानी से अपनी पसंद की वीडियो फ़ाइल चला सकते हैं। व्हाट्सएप वीडियो कॉल में सभी प्रतिभागियों को स्क्रीन सामग्री और साथ में ऑडियो दोनों को निर्बाध रूप से प्रसारित करेगा। यह न केवल प्रक्रिया को सरल बनाता है, बल्कि समग्र उपयोगकर्ता अनुभव को भी बढ़ाता है, जिससे अधिक गतिशील और आकर्षक वार्तालाप वातावरण को बढ़ावा मिलता है।

इस ऑडियो-वीडियो शेयरिंग फीचर Audio-Video Sharing Feature के अलावा व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को संभावित हमलों और घोटालों से बचाने के लिए नए सुरक्षा उपायों का सक्रिय रूप से परीक्षण कर रहा है। एक उल्लेखनीय अतिरिक्त सुरक्षा उपकरण है, जो उपयोगकर्ताओं को प्लेटफ़ॉर्म पर सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत जोड़कर, संदिग्ध संपर्कों को ब्लॉक करने या रिपोर्ट करने का अधिकार देता है।

जैसे-जैसे व्हाट्सएप अपने फीचर्स को नया और परिष्कृत करता जा रहा है, वीडियो कॉल के दौरान ऑडियो शेयरिंग का समावेश अपने विशाल उपयोगकर्ता आधार के लिए संचार अनुभवों को बढ़ाने के लिए प्लेटफॉर्म की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। जैसे-जैसे बीटा परीक्षण आगे बढ़ता है, और उपयोगकर्ता विभिन्न प्लेटफार्मों पर इस सुविधा के व्यापक रोलआउट की उम्मीद कर सकते हैं, जिससे मैसेजिंग ऐप परिदृश्य में अग्रणी खिलाड़ी के रूप में व्हाट्सएप की स्थिति और मजबूत हो जाएगी।

TWN Special