व्हाट्सएप ने नया सुरक्षा केंद्र पेज लॉन्च किया

Share Us

584
व्हाट्सएप ने नया सुरक्षा केंद्र पेज लॉन्च किया
01 Jun 2023
6 min read

News Synopsis

व्हाट्सएप WhatsApp ने गुरुवार को कहा कि वह एक नया वैश्विक सुरक्षा केंद्र पेज शुरू New Global Safety Center Page Launched कर रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को स्पैमर और अवांछित संपर्क से खुद को बचाने के तरीके के बारे में अधिक जानने के लिए वन-स्टॉप शॉप One-Stop Shop के रूप में कार्य करेगा।

मेटा के इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म Meta's Instant Messaging Platform का कदम उपयोगकर्ताओं द्वारा हाल ही में अज्ञात विदेशी नंबरों से प्राप्त होने वाले स्पैम कॉल Spam Calls की संख्या में स्पाइक की शिकायत के बाद आया है।

व्हाट्सएप ने कहा कि उसने इस पेज को विभिन्न सुरक्षा उपायों और इन-बिल्ट उत्पाद सुविधाओं के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए बनाया है, जो उपयोगकर्ताओं को उनकी सुरक्षा पर नियंत्रण रखने के साथ-साथ 'बिहाइंड-द-सीन' तकनीक का उपयोग करने के बारे में अधिक जानकारी देता है।

कंपनी ने कहा कि सुरक्षा केंद्र अंग्रेजी और 10 भारतीय भाषाओं (हिंदी, पंजाबी, तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़, बंगाली, मराठी, उर्दू और गुजराती) में उपलब्ध होगा और इसे यहां एक्सेस किया जा सकता है: https://www.whatsapp

कंपनी ने एक बयान में कहा शुरुआत से अंत तक एन्क्रिप्शन के साथ व्यक्तिगत संदेशों की सुरक्षा स्कैमर्स और धोखेबाजों Security Scammers and Fraudsters के खिलाफ रक्षा की सबसे अच्छी लाइनों में से एक है, और इसके अलावा व्हाट्सएप लोगों की सुरक्षा और गोपनीयता बढ़ाने के लिए लगातार नए और नए तरीकों पर काम कर रहा है।

सुरक्षा केंद्र उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप द्वारा प्रदान की जाने वाली गोपनीयता की परतों के बारे में सूचित करता है, और उपयोगकर्ताओं को उनके व्हाट्सएप खाते पर अधिक नियंत्रण देने के लिए कुछ शीर्ष युक्तियों को सूचीबद्ध करता है, जिसमें दो-चरणीय सत्यापन, सामान्य घोटालों का पता कैसे लगाया जाए, व्हाट्सएप के नकली संस्करणों से कैसे बचा जाए, इस बारे में जानकारी शामिल है। अच्छी तरह से याद दिलाता है, कि कौन उपयोगकर्ता को समूहों में जोड़ सकता है।