News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

WhatsApp कर रहा स्टेटस में Voice Note के फीचर पर काम

Share Us

318
WhatsApp कर रहा स्टेटस में Voice Note के फीचर पर काम
15 Jul 2022
7 min read

News Synopsis

व्हाट्सएप Whatsapp समय-समय पर अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लाता रहता है। इसी कड़ी में व्हाट्सएप एक ऐसा फीचर लेकर आ रहा है, जिसके बारे में जानकर यूजर्स खुश हो जाएंगे। रिपोर्ट्स के अनुसार इस फीचर में यूजर्स अपने व्हाट्सएप स्टेटस WhatsApp Status पर अब फोटो व वीडियो के साथ-साथ ऑडियो नोट Audio Note भी शेयर कर सकेंगे। नए अपडेट के बाद यूजर्स जब भी कोई व्हाट्सएप स्टेट्स लगाएंगे, तो उस पर यूजर्स फोटोज और वीडियोज के अलावा वायस नोट्स का भी इस्तेमाल कर सकेंगे। 

WABetainfo ने अपनी रिपोर्ट में एक स्क्रीनशॉट Screenshot के जरिये इसकी डिटेल में जानकारी दी है। साथ ही रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि यह फीचर कैसे काम करेगा। अपडेट के बाद स्टेट्स टैब में नीचे के तरफ एक ऑप्शन होगा, जिससे यूजर स्टेट्स अपडेट पर ऑडियो नोट का इस्तेमाल कर सकेंगे। जिसे भी यूजर अपना स्टेट्स सुनाना चाहेंगे, वो उनका ऑडियो स्टेट्स सुन सकेगा। ये ऑडियो स्टेट्स भी वॉट्सअप के एंड टू एंड इन्क्रिप्शन End to End Encryption की तरह ही रहेगा। 

आपको बता दें कि इसके साथ ही व्हाट्सएप एक नए कंपेनियन मोड फीचर Companion Mode Feature पर भी काम कर रहा है, जो मल्टी-डिवाइस सपोर्ट के जैसा ही है, लेकिन अधिक सुविधाजनक है। इस फीचर के आने के बाद यूजर्स को एक साथ दो स्मार्टफोन्स पर एक व्हाट्सएप अकाउंट रखने की सुविधा मिलेगी। हालांकि, अभी यूजर्स को दो स्मार्टफोन्स से एक व्हाट्सएप अकाउंट चलाने की परमिशन नहीं है।