व्हाट्सएप लाने वाला है नया फीचर, यूजर्स हाइड कर सकेंगे ऑनलाइन स्टेट्स

Share Us

368
व्हाट्सएप लाने वाला है नया फीचर, यूजर्स हाइड कर सकेंगे ऑनलाइन स्टेट्स
25 Jul 2022
min read

News Synopsis

दुनिया world की सबसे फेमस इंस्टेंट मैसेजिंग एप instant messaging app व्हाट्सएप Whatsapp लगातार अपने यूजर इंटरफेस user interface को और बेहतर बनाने के लिए नए नए फीचर्स new features पेश कर रहा है। व्हाट्सएप अब एक और नए फीचर पर काम कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक यूजर्स को जल्दी ही व्हाट्सएप पर अपना ऑनलाइन स्टेट्स online status हाइड करने का ऑप्शन hide option मिलने की उम्मीद है।

व्हाट्सएप इस फीचर के डेवलपमेंट feature development पर काम कर रहा हैं। इस फीचर को सिर्फ एंड्रॉयड व्हाट्सएप यूजर्स android whatsapp users के लिए ही उपलब्ध कराया जाएगा। व्हाट्सएप के फीचर को ट्रैक करने वाले WABetaInfo के मुताबिक व्हाट्सएप ऐसे फीचर तैयार कर रहा है, जिसके बाद यूजर्स अपनी प्रोफाइल को और अधिक प्राइवेट कर सकतें हैं। इस फीचर में यूजर्स अपनी मर्जी से अपने ऑनलाइन स्टेट्स online status को हाइड कर सकेंगे, जिसके बाद यूजर्स के कॉन्टेक्ट को उनका ऑनलाइन स्टेट्स दिखाई नहीं देगा।

WABetaInfo की मानें तो ऑनलाइन स्टेट्स हाइड फीचर hide status feature को कुछ दिन पहले ही आईओएस के वॉट्सऐप के बीटा वर्जन beta version में देखा गया था। जबकि अब तक इस फीचर को लाइव नहीं किया गया है। WABetaInfo का दावा है कि इस फीचर को एक महीना पहले ही आईओएस यूजर्स के लिए टेस्ट किया गया था।

इस फीचर में यूजर को प्राइवेसी privacy to user के लिए दो ऑप्शन मिलेंगे, जिसमें एक ऑप्शन में आप सभी कॉन्टेक्ट को अपना ऑनलाइन स्टेट्स दिखा सकते हैं, जबकि दूसरे ऑप्शन में आपका ऑनलाइन स्टेटस सभी कॉन्टेक्ट के लिए हाइड हो जाएगा।