News In Brief Media and Infotainment
News In Brief Media and Infotainment

वाट्सऐप ला रहा मैसेज एडिट का फीचर 

Share Us

372
वाट्सऐप ला रहा मैसेज एडिट का फीचर 
30 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए हमेशा कुछ ना कुछ नया करता रहता है। इसी क्रम में ग्रुप फीचर Group Feature के बाद वाट्सऐप अब एक नया फीचर लाने की तैयारी कर रहा है। इस नये फीचर में WhatsApp यूजर्स को मैसेज भेजने के बाद उसमें एडिट Message Edit करने का मौका मिलेगा। इस बात को ऐसे समझ सकते हैं कि WhatsApp मैसेज भेजने के दौरान अगर कोई गलती हो जाती है तो आप उसे मैसेज भेजने के बाद भी सुधार सकते हैं। वाट्सऐप का ये नया फीचर एंड्रॉयड, iOS और डेस्‍कटॉप Android,iOS and Desktop तीनों पर काम करेगा।

आपको बता दें कि WhatsApp ने हाल ही में एक नया फीचर लॉन्‍च किया है, जिसमें यूजर्स हर मैसेज पर प्रतिक्रिया Respond to Message कर सकते हैं। इसके बाद WhatsApp एक ऐसा फीचर लाने की तैयारी कर रहा है, ज‍िसमें यूजर्स को मैसेज भेजने के बाद उसे सुधारने या एड‍िट करने का मौका मिलेगा। जिससे गलती होने के बाद भी यूज़र इसको आसानी के साथ सुधार सकते हैं।

हालांकि यह स्‍पष्‍ट नहीं है कि यूजर्स हिस्‍ट्री के वाट्सऐप मैसेज को भी एडिट कर पाएंगे या नहीं। यह फीचर अभी तैयार हो रहा है, इसलिए यह कहना मुश्‍क‍िल है कि वाट्सऐप के एड‍िट फीचर Edit Feature of WhatsApp के जर‍िये कितनी देर पहले के संदेशों को एड‍िट किया जा सकेगा। जैसे कि कोई फोटो या मैसेज भेजने के बाद यदि आप उसे डिलीट फॉर एवरीवन Delete for Everyone करना चाहते हैं तो एक घंटे में कर सकते हैं।