News In Brief Lifestyle & Entertainment
News In Brief Lifestyle & Entertainment

व्हाट्सएप ने एडिट मीडिया कैप्शन फीचर पेश किया

Share Us

447
व्हाट्सएप ने एडिट मीडिया कैप्शन फीचर पेश किया
21 Aug 2023
8 min read

News Synopsis

व्हाट्सएप Whatsapp जल्द ही अपने उपयोगकर्ताओं को फोटो, वीडियो, जीआईएफ और दस्तावेजों के लिए कैप्शन संपादित करने की क्षमता प्रदान करेगा। व्हाट्सएप चुनिंदा उपयोगकर्ताओं के समूह के साथ इस सुविधा का परीक्षण करने की प्रक्रिया में है, कि आने वाले हफ्तों में इसे सभी आईओएस और एंड्रॉइड iOS and Android उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

व्हाट्सएप ने शुरुआत में चैट के भीतर टेक्स्ट संदेशों को संपादित करने की क्षमता लॉन्च की थी। इन संदेशों को संपादित करने के लिए उपयोगकर्ताओं के पास भेजने के बाद 15 मिनट की विंडो होती है।

अब तक छवियों, वीडियो और GIF सहित मीडिया संदेशों से जुड़े कैप्शन को संशोधित करने का कोई विकल्प मौजूद नहीं था। इस नवीनतम अपडेट के साथ व्हाट्सएप ने इस सीमा को संबोधित किया है। अब आप मीडिया संदेशों को वैसे ही संपादित कर सकते हैं, जैसे आप टेक्स्ट संदेशों को संपादित करते हैं, और भेजे गए मीडिया संदेश को उसके कैप्शन के साथ दबाकर रखें और संपादन विकल्प का चयन करें। टेक्स्ट संदेशों की तरह मीडिया संदेशों को संपादित करने के लिए आपके पास प्रेषण के समय से 15 मिनट तक का समय होता है।

व्हाट्सएप ने यह भी साझा किया कि यह ऐप के माध्यम से हाई-डेफिनिशन तस्वीरों के प्रसारण की सुविधा प्रदान करेगा, पहले व्हाट्सएप के माध्यम से भेजी गई छवियों को स्वचालित संपीड़न से गुजरना पड़ता था, जिससे अक्सर छवि गुणवत्ता कम हो जाती थी। इस नई सुविधा के साथ उपयोगकर्ता संपीड़न के बारे में चिंता किए बिना अपने संपर्कों को उच्च गुणवत्ता वाली छवियां भेज सकते हैं।

मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग Meta CEO Mark Zuckerberg ने कहा "व्हाट्सएप पर तस्वीरें साझा करने को अभी एक अपग्रेड मिला है, अब आप एचडी में भेज सकते हैं।" पोस्ट में एक वीडियो ट्यूटोरियल शामिल किया गया है, कि एचडी या मानक गुणवत्ता में फोटो कैसे प्रसारित करें। फ़ोटो भेजने की प्रक्रिया सुसंगत रहती है, लेकिन पेन और क्रॉप टूल Pen and Crop Tool के साथ शीर्ष पर एक "एचडी" विकल्प स्थित होता है। उपयोगकर्ता मानक और एचडी फोटो गुणवत्ता के बीच चयन कर सकते हैं।

TWN Special