व्हाट्सएप ने नया डिज़ाइन वाला सर्च बार जारी किया

Share Us

350
व्हाट्सएप ने नया डिज़ाइन वाला सर्च बार जारी किया
27 Jul 2023
min read

News Synopsis

व्हाट्सएप दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले इंस्टेंट मैसेजिंग एप्लिकेशन Instant Messaging Application में से एक है। मेटा के स्वामित्व वाला यह प्लेटफ़ॉर्म ऐप को अधिक उपयोगकर्ता-अनुकूल बनाने के लिए अक्सर दिलचस्प सुविधाएँ और अपडेट Features and Updates लाता रहता है।

व्हाट्सएप अपने प्लेटफॉर्म पर एक पुन: डिज़ाइन किया गया सर्च बार Search Bar जारी कर रहा है।

व्हाट्सएप मटेरियल डिज़ाइन 3 Whatsapp Material Design 3 के नियमों का पालन करते हुए इंटरफ़ेस को बेहतर बनाने के लिए नए तरीके तलाश रहा है। Google Play Store से एंड्रॉइड 2.23.16.5 अपडेट के लिए नवीनतम व्हाट्सएप बीटा इंस्टॉल Whatsapp Beta Install करने के बाद कुछ चयनित बीटा परीक्षकों को इसके लिए एक नए पुन: डिज़ाइन किए गए इंटरफ़ेस का अनुभव हो सकता है। सर्च बार, “व्हाट्सएप को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने कहा।

सर्च बार को नया स्वरूप दिया गया है। यह मटेरियल डिज़ाइन 3 के सिद्धांतों के अनुरूप है, जो खोज बार के लिए इंटरफ़ेस के पूर्ण ओवरहाल को अनिवार्य करता है। इसके अलावा नया पुन: डिज़ाइन किया गया इंटरफ़ेस अब ऐप के भीतर अन्य खोज बार के लिए भी उपलब्ध है, जैसे कि सेटिंग स्क्रीन में और बातचीत में संदेशों को खोजते समय।

पुन: डिज़ाइन किए गए खोज बार के अलावा इस संस्करण में एक और दिलचस्प अपडेट है। कुछ भाग्यशाली बीटा परीक्षकों ने शीर्ष ऐप बार में रखे गए आइटम के लिए एक नया सफेद रंग देखा है। कि पुन: डिज़ाइन किया गया सर्च बार कुछ भाग्यशाली बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध है, जो Google Play Store से एंड्रॉइड अपडेट Android Update के लिए नवीनतम व्हाट्सएप बीटा इंस्टॉल करते हैं, और यह आने वाले हफ्तों में और भी अधिक लोगों के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

व्हाट्सएप एक फीचर भी ला रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को संदेश अग्रेषित करते समय एक नया समूह बनाने की अनुमति देता है। फ़ॉरवर्डिंग स्क्रीन के भीतर एक नया "समूह बनाएं" आइकन दिखाई दे सकता है, और यह उपयोगकर्ताओं को तुरंत एक समूह बनाने की अनुमति देता है। विकल्प का चयन करके उपयोगकर्ता प्रतिभागियों को समूह में जोड़ सकते हैं, और संदेश स्वचालित रूप से अग्रेषित किया जाएगा। यह जांचने के लिए कि क्या यह सुविधा आपके खाते के लिए उपलब्ध है, एक संदेश अग्रेषित करने का प्रयास करें और देखें कि क्या अग्रेषण स्क्रीन पर नया आइकन New Icon on Forwarding Screen दिखाई देता है, जो दर्शाता है, कि सुविधा आपके लिए पहले से ही सक्षम है।