Whatsapp Features: अब इस वजह से व्हाट्सएप का मजा होगा दोगुना

Share Us

421
Whatsapp Features: अब इस वजह से व्हाट्सएप का मजा होगा दोगुना
16 Oct 2022
7 min read

News Synopsis

मेटा Meta के मालिकाना हक वाली दिग्गज मैसेजिंग एप व्हाट्सएप Whatsapp अब और मजेदार होने वाला है। कंपनी अपने यूजर्स Users को नई सुविधाएं और नए फीचर्स New Features देने के लिए लगातार कई तरह के बदलाव करती दिख रही है। व्हाट्सएप कई नए फीचर्स को लेकर काम कर रहा है। इस फीचर्स को भी जल्द ही जारी किया जा सकता है। यूजर्स की सुरक्षा के लिहाज से स्क्रीनशॉट ब्लॉकिंग फीचर्स Screenshot Blocking Features काफी यूजफुल है। इस फीचर्स को कई बीटा यूजर्स Beta Users के लिए जारी भी कर दिया गया है। स्क्रीनशॉट Screenshots ब्लॉकिंग फीचर्स व्हाट्सएप व्यू वन्स मैसेज से किए गए मैसेज का स्क्रीनशॉट्स लेने से रोकता है। वहीं स्क्रीन रिकॉर्डर Screen Recorder की मदद से भी मैसेज को सेव नहीं किया जा सकेगा।

इस फीचर्स के बाद अब यूजर्स की चैट को और अधिक सुरक्षित किया जा सकता है। फीचर्स को जल्द जारी किया जा सकता है। वहीं व्हाट्सएप बिजनेस यूजर्स Whatsapp Business Users को जल्द ही नए फीचर्स देने वाला है, जिनमें नए टूल टैब New Tools Tab शामिल हैं। बिजनेस यूजर्स को नए टूल टैब में बिना एप सेटिंग में जाए ही एक टैप में बिजनेस टूल्स इस्तेमाल करने की सुविधा मिलेगी। इन टूल में बिजनेस प्रोफाइल मैनेजमेंट Business Profile Managementकैटेलॉग सेटिंग्स Catalog Settings, फेसबुक और इंस्टाग्राम Facebook & Instagram के साथ इंटीग्रेशन शामिल हैं।

वहीं व्हाट्सएप में एक और यूजफुल अपडेट मिलने वाला है। इसी साल मई में व्हाट्सएप में ग्रुप मेंबर की संख्या में बदलाव करते हुए इसे 256 मेंबर से 512 मेंबर किया था। अब व्हाट्सएप ने इस संख्या को भी दोगुना करने की तैयारी कर ली है। WABetaInfo की रिपोर्ट की मानें तो व्हाट्सएप ने इस फीचर्स को बीटा टेस्टिंग Beta Testing के लिए कई यूजर्स के लिए जारी भी कर दिया है। जल्द ही इस फीचर्स को अन्य यूजर्स के लिए उपलब्ध किया जा सकता है। इस फीचर्स के रोल आउट Roll Out होने के बाद व्हाट्सएप ग्रुप WhatsApp group में अधिकतम 1,024 मेंबर को जोड़ा जा सकेगा।