WhatsApp लाया एक और जबरदस्त फीचर, अब चुटकियों में मिलेगा मैसेज

Share Us

437
WhatsApp लाया एक और जबरदस्त फीचर, अब चुटकियों में मिलेगा मैसेज
02 Dec 2022
min read

News Synopsis

WhatsApp: दिग्गज कंपनी मेटा Meta के मालिकाना हक वाले वाले इंस्टेंट मैसेजिंग एप Instant messaging app व्हाट्सएप WhatsApp ने तारीख के हिसाब से पुराने मैसेज Old messages देखने के नए ऑप्शन "सर्च फॉर मैसेज बाय डेट" Search for messages by date को अपने बीटा यूजर्स Beta users के लिए जारी कर दिया है। इस फीचर पर व्हाट्सएप कथित तौर पर पिछले दो साल से काम कर रहा था। अब आखिरकार व्हाट्सएप ने इस फीचर को बीटा यूजर्स के लिए जारी कर दिया गया है। यह फीचर काफी दिलचस्प है और इससे यूजर्स को कम समय में पुराने मैसेज खोजने में मदद मिलेगी।

गौर करने वाली बात ये है कि कंपनी ने हाल ही में मैसेज योरसेल्फ फीचर Message yourself feature को भी जारी किया है। हालांकि, कंपनी ने फिलहाल इस फीचर को आईओएस बीटा यूजर्स iOS beta users के लिए जारी किया है। इस फीचर में मैसेज को चैट में ढूंढना अब और आसान हो गया है। यूजर्स एप पर तारीख के हिसाब से पुराने मैसेज देख सकते हैं। यानी यूजर्स को पूरी चैट को खंगालने की जरूरत नहीं रहेगी। यूजर्स सीधे तारीख डालकर भी मैसेज को खोज सकेंगे। यूजर्स को इस फीचर्स में सर्च सेक्शन Search section में एक नया कैलेंडर आइकन New calendar icon मिलेगा, इस आइकन पर टैप करके यूजर्स तारीख के हिसाब से मैसेज देख सकेंगे। यह फीचर्स उन यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद है, जो लंबी चैट हिस्ट्री से परेशान हैं।

इस फीचर्स से ग्रूप चैट हिस्ट्री Group chat history देखने में भी मदद मिलेगी। मैसेज योरसेल्फ फीचर को मल्टी डिवाइस सपोर्ट Multi device support के तौर पर पेश किया गया है। व्हाट्सएप के इस नए फीचर की मदद से आप To-do लिस्ट, शॉपिंग लिस्ट, नोट्स आदि संभाल कर रख सकते हैं। साथ ही जरूरी नोट्स, रिमाइंडर और अपडेट Reminders and updates याद रखने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। सीधे शब्दों में कहें तो व्हाट्सएप के नए फीचर में खुद से बाद करने की सुविधा मिलती है।