Weather In UP: यूपी में आज भी कई जिलों में जोरदार बारिश के आसार, जानें डिटेल

Share Us

582
Weather In UP: यूपी में आज भी कई जिलों में जोरदार बारिश के आसार, जानें डिटेल
12 Oct 2022
min read

News Synopsis

भारत India के राज्य उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh के कई जिलों में आज भी बारिश Rain होने के आसार नजर आ रहे हैं। लगातार हो रही बरसात से तापमान Temperature में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है तो वहीं लोगों को रास्ते और सड़क Roads पर जलभराव की समस्या Water logging problem का सामना भी करना पड़ रहा है। अगर वहीं काशी नगरी वाराणसी Varanasi की अगर बात करें तो बुधवार को आसमान बादलों से घिरा नजर आया। आज काशी नगरी में बारिश की संभावना भी जताई जा रही है। बारिश की वजह से सुबह और शाम Morning and Evening, को अब सिहरन भी लगने लगी है।

मौसम विभाग Meteorological Department ने इस पूरे हफ्ते बादलों की आवाजाही और बूंदाबांदी के संकेत Drizzle Signs दिए हैं। वाराणसी में बुधवार सुबह से ही ठंडी-ठंडी हवा भी चल रही है। वहीं, बारिश से गंगा के जलस्तर Ganga water level में फिर से बढ़ोतरी हो रही है। मौसम विभाग ने 12 अक्तूबर यानि आज के लिए बारिश की चेतावनी दी है। बीएचयू के मौसम वैज्ञानिक प्रोफेसर Meteorological Professor ने वाराणसी में दो दिन तक लगातार बारिश की आशंका जताई है।

लेकिन साथ ही ये भी जानकारी देते हुए बताया कि वाराणसी में लखनऊ Lucknow, कानपुर और वेस्ट यूपी Kanpur and West UP की तरह से मूसलाधार बारिश नहीं होगी, वाराणसी में रिमझिम बारिश ही होगी। मौसम खुलने के साथ ही गुलाबी ठंड दस्तक दे सकती है।

TWN In-Focus