हम हर दूसरे हफ्ते अपने बेड़े में एक नया विमान जोड़ेंगे- Akasa Air CEO

Share Us

391
हम हर दूसरे हफ्ते अपने बेड़े में एक नया विमान जोड़ेंगे- Akasa Air CEO
18 Aug 2022
min read

News Synopsis

विमानन क्षेत्र Aviation Sector में इसी महीने कदम रखने वाली ऩई नवेली आकासा एयर Akasa Air के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी Founder & CEO अधिकारी विनय दुबे Vinay Dubey ने बुधवार को कहा कि अगले 18 महीनों में नए विमानों का ऑर्डर New Aircraft Orders देने के लिए एयरलाइन वित्तीय रूप से काफी मजबूत स्थिति में है, जो ऑर्डर दिए जाएंगे वे पहले की तुलना में काफी बड़े होंगे। गौर करने वाली बात ये है कि राकेश झुनझुनवाला Rakesh Jhunjhunwala जिनका रविवार की सुबह निधन हो गया था, उनके परिवार के पास अकासा एयर में 45 फीसदी की हिस्सेदारी है।

आकासा एयर ने बीते वर्ष 26 नवंबर को विमान निर्माता कंपनी बोईंग के साथ 72 मैक्स विमानों Max Planes की खरीदारी के लिए डील किया था। दुबे ने अपने बयान में आगे कहा है कि मिस्टर झुनझुनवाला को धन्यवाद। हम उनके योगदान के लिए उनका हमेशा आभारी रहेंगे। दुबे के अनुसार अकासा एयर अगले पांच वर्षों में अपने बेड़े में 72 विमान शामिल करने के लिए वित्तीय साधनों Financial Instruments से लैस और एक अच्छी तरह से पूंजीकृत एयरलाइन है। एयरलाइन को बोईंग के साथ डील के अनुसार अब तक तीन विमानों को डिलिवरी मिल चुकी है।

दुबे ने कहा, "हम हर दो सप्ताह में एक नया विमान जोड़कर अपने बेड़े को बढ़ाना जारी रखेंगे। ये हमारी यात्रा में संतुष्टिदायक क्षण हैं। हम अकासा एयर की ओर से राकेश झुनझुनवाला के निधन पर शोक व्यक्त करते हैं।" सीईओ ने कहा कि अकासा में उन लोगों के लिए जो उन्हें व्यक्तिगत रूप से जानते हैं और उनके साथ संपर्क में थे उनके लिए यह एक गहरी व्यक्तिगत क्षति है।