WazirX ने 40 फीसदी कर्मियों को किया बाहर, इन कंपनियों को भी लेना पड़ा फैसला

Share Us

400
WazirX ने 40 फीसदी कर्मियों को किया बाहर, इन कंपनियों को भी लेना पड़ा फैसला
04 Oct 2022
min read

News Synopsis

आर्थिक मंदी Economic Slowdown के वैश्विक संकट की आशंका fear of global crisis के बीच क्रिप्टो एक्सचेंज crypto exchange वजीरएक्स wazirx से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। खबरों के अनुसार वजीरएक्स ने अपने 40 फीसदी कर्मचारियों employees को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। जिन कर्मचारियों को कंपनी से बाहर करने का फैसला लिया गया है उन्हें शुक्रवार को बताया गया है कि उन्हें 45 दिनों की सैलरी salary दी जाएगी, साथ ही उन्हें अब काम के लिए रिपोर्ट करने की जरूरत नहीं है। वजीरएक्स की ओर से जारी एक बयान में हा गया है कि दुनिया में मौजूदा आर्थिक संकट के बीच क्रिप्टो बाजार crypto market मंदी के दौर से गुजर रहा है।

भारतीय क्रिप्टो बाजार को टैक्स, विनियमों और बैंकिंग regulations and banking से जुड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। इस स्थिति में सभी भारतीय क्रिप्टो एक्सचेंजों के वोल्यूम volume में नाटकीय ढंग से गिरावट आई है। गौरतलब है कि कुछ समय पहले केंंद्रीय जांच एजेंसियों ने मनी लाउंड्रिंग money laundering के मामले में भी क्रिप्टो एक्सचेंज वजीरएक्स को जांच के दायरे में लिया था। गौर करने वाली बात ये है कि कुछ महीनों में कई बड़ी कंपनियों ने कर्मचारियों की छंटनी की है।

इससे पहले भारत की दिग्गज आईटी कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजीज  HCL technologies ने ग्लोबल लेवल global level पर अपने कई कर्मचारियों को बाहर कर दिया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, भारत की तीसरी सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने करीब 350 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया। एचसीएल से निकले गए कर्मियों का आखिरी वर्किंग डे last working day 30 सितंबर था।