News In Brief Auto
News In Brief Auto

Wardwizard Innovations ने Triton EV के साथ साझेदारी की

Share Us

614
Wardwizard Innovations ने Triton EV के साथ साझेदारी की
01 Dec 2023
7 min read

News Synopsis

भारत में 'जॉय ई-बाइक' ब्रांड के तहत इलेक्ट्रिक वाहनों की अग्रणी निर्माता वार्डविज़ार्ड इनोवेशन एंड मोबिलिटी लिमिटेड Wardwizard Innovation & Mobility Limited ने एक प्रतिष्ठित अमेरिकी-आधारित इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता ट्राइटन ईवी Triton EV के साथ साझेदारी की। इसका लक्ष्य भारत और संयुक्त अरब अमीरात दोनों में इलेक्ट्रिक वाहन परिदृश्य में क्रांति लाना है।

यह महत्वपूर्ण कार्यक्रम वडोदरा में वार्डविज़ार्ड प्रधान कार्यालय में हुआ। ट्राइटन ईवी के संस्थापक हिमांशु पटेल और वार्डविज़ार्ड इनोवेशन एंड मोबिलिटी लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक यतिन संजय गुप्ते के बीच समझौता किया गया।

ट्राइटन ईवी ने भारत और यूएई में बैटरी संचालित ट्रकों के लिए WIML को अपने विनिर्माण भागीदार के रूप में चुना है। इसके अलावा WIML ट्राइटन EV के लिए दोपहिया और तिपहिया वाहनों का उत्पादन करने के लिए अपनी विनिर्माण क्षमताओं का विस्तार करेगा। यह साझेदारी इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग के विकास को बढ़ावा देने और हरित गतिशीलता को बढ़ाने के सरकार के दृष्टिकोण के साथ संरेखित करने की साझा प्रतिबद्धता पर जोर देता है।

ट्राइटन ईवी की प्रतिबद्धता में दोपहिया और तिपहिया वाहनों में उपयोग किए जाने वाले हाइड्रोजन बैटरी पैक के लिए प्रौद्योगिकी का हस्तांतरण और साथ ही भारत में उत्पादन लाइनें स्थापित करने और विस्तार के लिए महत्वपूर्ण प्रौद्योगिकी सहायता शामिल है।

इस साझेदारी का एक अनूठा पहलू संबंधित विक्रेताओं और आपूर्तिकर्ताओं को साझा करने का समझौता है, जो एक निर्बाध और कुशल व्यवसाय संचालन सुनिश्चित करता है। इसके अतिरिक्त WIML एक मजबूत और परस्पर आपूर्ति श्रृंखला सुनिश्चित करते हुए दोनों पक्षों के लिए विक्रेता विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

ट्राइटन EV के साथ साझेदारी में आने वाले दिनों में भारत में हाइड्रोजन बैटरी चालित ट्रक, दोपहिया और तिपहिया वाहनों का निर्माण शुरू करने की योजना बना रहा है। यह महत्वाकांक्षी प्रयास इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र में नवाचार और पर्यावरणीय जिम्मेदारी को आगे बढ़ाने के लिए दोनों कंपनियों के साझा दृष्टिकोण के अनुरूप है।

ट्राइटन ईवी के संस्थापक हिमांशु पटेल Himanshu Patel Founder of Triton EV ने कहा यह समझौता हमारी विस्तार योजना में एक महत्वपूर्ण कदम है, क्योंकि हम नए बाजारों में प्रवेश कर रहे हैं। भारत ईवोल्यूशन में सबसे आगे है, और वार्डविज़ार्ड के साथ साझेदारी करके खुशी हो रही है, जो एक कुशल कार्यबल और सर्वोत्तम विनिर्माण क्षमताओं में से एक के साथ आता है। यह साझेदारी न केवल भारतीय और संयुक्त अरब अमीरात के बाजारों में हमारी उपस्थिति को मजबूत करने में मदद करेगा बल्कि उन्नत उत्पादों और अत्याधुनिक तकनीक के साथ ईवी उद्योग के विकास का भी समर्थन करेगा।

वार्डविज़ार्ड इनोवेशन एंड मोबिलिटी लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक यतिन संजय गुप्ते Yatin Sanjay Gupte Chairman and Managing Director of Wardwizard Innovations and Mobility Limited ने कहा स्थायी गतिशीलता बढ़ाने और इलेक्ट्रिक वाहनों के उपयोग को प्रोत्साहित करने की हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप हम ट्राइटन ईवी के साथ साझेदारी करके खुश हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका में अग्रणी ईवी निर्माताओं में से एक। साझेदारी के तहत हम बाजार में इलेक्ट्रिक वाहन परिदृश्य को फिर से परिभाषित करते हुए ट्राइटन की अत्याधुनिक तकनीक के साथ अपनी विनिर्माण विशेषज्ञता को संयोजित करने के लिए तैयार हैं। वार्डविज़ार्ड वडोदरा में अपनी अत्याधुनिक सुविधा से भारत और संयुक्त अरब अमीरात के बाजार के लिए इलेक्ट्रिक ट्रक, दो और तीन पहिया वाहनों के निर्माण में टीईवी का समर्थन करेगा। कि यह सहयोग 'मेक-इन-इंडिया' पहल को बढ़ावा देगा और उन्नत उत्पादों के लिए मार्ग प्रशस्त करेगा।

यह समझौता भारत और संयुक्त अरब अमीरात में हरित गतिशीलता समाधान की क्षमता को साकार करने की दिशा में एक बड़ी छलांग का प्रतीक है। WIML और ट्राइटन EV इलेक्ट्रिक वाहनों की दिशा में परिवर्तनकारी बदलाव में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए तैयार हैं, जिससे स्थायी परिवहन के लिए देश की प्रतिबद्धता को और बढ़ावा मिलेगा।

Wardwizard Innovations & Mobility Limited के बारे में:

वार्डविज़ार्ड इनोवेशन एंड मोबिलिटी लिमिटेड जॉय ई-बाइक ब्रांड नाम के तहत इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) सेगमेंट में भारत की अग्रणी ऑटो विनिर्माण कंपनियों में से एक है। इलेक्ट्रिक वाहन विनिर्माण में बीएसई पर पहली सूचीबद्ध इकाई होने के नाते यह मुख्य रूप से भविष्य में सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए भारतीय ईवी सेगमेंट में विकास क्षमता पर केंद्रित है। पर्यावरण की वर्तमान स्थिति को देखते हुए जहां ईंधन से चलने वाले वाहन भारी मात्रा में कार्बन उत्सर्जन करते हैं, कंपनी स्वच्छ, हरित विकल्पों की पेशकश करके सुधार को बढ़ावा दे रही है, जो कोई उत्सर्जन नहीं करते हैं। उच्च और निम्न गति दोनों श्रेणियों में अपने पोर्टफोलियो में 10 से अधिक मॉडलों के साथ कंपनी ने भारत भर के 55 से अधिक प्रमुख शहरों में एक मजबूत उपस्थिति स्थापित की है, और पूरे देश में इस संख्या को बढ़ाने की इच्छा रखती है।

Triton EV के बारे में:

ट्राइटन इलेक्ट्रिक वाहन टिकाऊ परिवहन में एक आदर्श बदलाव का प्रतिनिधित्व करता है, जिसमें पर्यावरणीय प्रबंधन के प्रति अटूट प्रतिबद्धता के साथ अत्याधुनिक तकनीक का संयोजन है। अपनी असाधारण रेंज, टिकाऊ सामग्री और नवीन बैटरी और H2 ईंधन सेल प्रौद्योगिकियों के साथ TEV इलेक्ट्रिक वाहन क्रांति में सबसे आगे है। टिकाऊ परिवहन के क्षेत्र में जो संभव है, उसकी सीमाओं को आगे बढ़ाते हुए टीईवी न केवल ऑटोमोटिव उद्योग में क्रांति ला रहा है, बल्कि आने वाली पीढ़ियों के लिए अधिक टिकाऊ भविष्य को भी प्रेरित कर रहा है। जैसा कि हम जलवायु परिवर्तन से निपटने की अनिवार्यता से जूझ रहे हैं, टीईवी आशा की किरण और ऑटोमोटिव क्षेत्र में स्थायी नवाचार की क्षमता का प्रमाण है।

टीईवी का अनुसंधान एवं विकास भविष्य में 2-पहिया, 3-पहिया, वाणिज्यिक और रक्षा ग्रेड समाधान सहित सभी परिवहन क्षेत्रों के लिए टिकाऊ उत्पाद लाने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है।