इंतजार खत्म, मिली पीएम किसान योजना की 11वीं किस्त

Share Us

360
इंतजार खत्म, मिली पीएम किसान योजना की 11वीं किस्त
01 Jun 2022
7 min read

News Synopsis

मंगलवार Tuesday का दिन देश के किसानों farmers के लिए अच्छा साबित हुआ। लंबे समय से इंतजार कर रहे 12 करोड़ से अधिक किसानों के खाते farmers' accounts में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Prime Minister Narendra Modi ने योजना की 11वीं किस्त 11th instalment ट्रांसफर कर दी है। इसके तहत लाभार्थी किसानों के खाते में 2000 रुपए आएंगे। पीएम नरेंद्र मोदी ने शिमला के रिज मैदान Shimla's Ridge Maidan से योजना सेे संबंधित किसानों के लिए 21000 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए हैं।

शिमला से देश के करोड़ों किसानों के खाते में पीएम किसान सम्मान निधि योजना PM Kisan Samman Nidhi Yojana की किस्त भेजते हुए प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि आज देश के करोड़ों किसानों के खाते में योजना का पैसा ट्रांसफर money transfer हुआ है। आज मुझे शिमला की धरती से देश के किसानों के खाते में पैसे पहुंचाने का सौभाग्य मिला है।

इस सभी किसान साथियों को मैं हृदय से बहुत-बहुत बधाई देता हूं। इससे पिछले साल के रिकॉर्ड को देखें तो अप्रैल-जुलाई की किस्त बीते साल 15 मई को आई थी। गौर करने वाली बात ये है कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत लगभग 12.53 करोड़ किसान रजिस्टर्ड registered हैं।