News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Waaree Technologies ने एडवांस्ड एनर्जी स्टोरेज सोलूशन्स के लिए 3DBattery के साथ साझेदारी की

Share Us

307
Waaree Technologies ने एडवांस्ड एनर्जी स्टोरेज सोलूशन्स के लिए 3DBattery के साथ साझेदारी की
02 Dec 2023
6 min read

News Synopsis

अग्रणी नवीकरणीय ऊर्जा और प्रौद्योगिकी कंपनी वारी ग्रुप के ऊर्जा भंडारण प्रभाग वारी टेक्नोलॉजीज लिमिटेड Waaree Technologies Ltd ने घोषणा की कि उसने एडवांस्ड एनर्जी स्टोरेज सोलूशन्स विकसित करने और उत्पादन करने के लिए इजरायली कंपनी 3डीबैटरी 3DBattery के साथ समझौता किया। 3डीबैटरी की लिथियम-आयन और आगामी सोडियम-आयन तकनीक पर आधारित।

3डीबैटरी अत्याधुनिक रसायन विज्ञान के साथ एडवांस्ड लिथियम-आयन बैटरी सेल प्रदान करती है, जो बेहतर ऊर्जा भंडारण प्रदर्शन प्रदान करती है। कंपनी इलेक्ट्रिक वाहन, माइक्रोमोबिलिटी, स्थिर और नवीकरणीय ऊर्जा सहित विभिन्न अनुप्रयोगों के लिए सेल रसायनों की एक श्रृंखला प्रदान करती है।

वारी टेक्नोलॉजीज लिमिटेड का लक्ष्य विश्वसनीय, किफायती और उच्च गुणवत्ता वाले एनर्जी स्टोरेज सोलूशन्स पेश करने वाली भारत की अग्रणी "सेल-टू-सिस्टम" प्रौद्योगिकी कंपनी बनना है। वारी की विनिर्माण क्षमताओं और 3डीबैटरी की मजबूत आर एंड डी क्षमताओं के बीच तालमेल नवीकरणीय ऊर्जा भंडारण क्षेत्र के लिए एक साहसिक नए युग की शुरुआत करेगा। वारी टेक्नोलॉजीज लिमिटेड स्वदेशी रूप से उच्च-प्रदर्शन, रिचार्जेबल एनर्जी स्टोरेज सोलूशन्स बनाने की क्षमता हासिल करेगी, जिससे भारतीय और वैश्विक नए और ऊर्जा डोमेन में कंपनी की स्थिति काफी मजबूत होगी।

वारी टेक्नोलॉजीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक किरीट दोशी Kirit Doshi Chairman and Managing Director of Waaree Technologies ने कहा “हम एक भागीदार के रूप में 3डीबैटरी का स्वागत करते हुए उत्साहित हैं। उनकी विशाल अनुसंधान एवं विकास क्षमताएं, नई ऊर्जा समाधानों के निर्माण में वारी की क्षमताओं के साथ मिलकर, निश्चित रूप से ऊर्जा भंडारण में एक आदर्श बदलाव का मार्ग प्रशस्त करेंगी। 3डीबैटरी की अग्रणी लिथियम-आयन और सोडियम-आयन बैटरी तकनीक का लाभ उठाकर हम 5 गीगावॉट बैटरी सेल उत्पादन की क्षमता बनाने में सक्षम होंगे। आपूर्ति श्रृंखलाओं में विविधता लाने और एकल स्रोत पर निर्भरता कम करने की आवश्यकता के बारे में बढ़ती जागरूकता को देखते हुए पहली पूरी तरह से भारतीय निर्मित अगली पीढ़ी की बैटरी प्रणाली का उत्पादन करने की हमारी क्षमता विशेष महत्व रखती है। इस साझेदारी के माध्यम से वारी ऊर्जा भंडारण बाजार के हर क्षेत्र की सेवा करने और वैश्विक स्वच्छ ऊर्जा संक्रमण में एक प्रेरक शक्ति बनने की क्षमता से लैस होगी।

नवीकरणीय और नई ऊर्जा भंडारण क्षेत्र में वैश्विक खिलाड़ियों के साथ सहयोग के माध्यम से वारी टेक्नोलॉजीज लिमिटेड विनिर्माण और नए युग की प्रौद्योगिकियों को अपनाने के लिए अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करता है, जो दुनिया के ऊर्जा परिदृश्य को नया आकार देगा और नेट-जीरो की ओर मार्ग प्रशस्त करेगा।

Waaree Technologies Ltd के बारे में:

वारी टेक्नोलॉजीज लिमिटेड की स्थापना मूल रूप से 6 अक्टूबर 1993 को 'मैसर्स' नाम से एक साझेदारी फर्म के रूप में की गई थी। एच.के. इंटरनेशनल' 28 जून 2013 को यह 'एच.के.' नाम से एक पब्लिक लिमिटेड कंपनी में परिवर्तित हो गई। ट्रेड इंटरनेशनल लिमिटेड' यह सौर, इंस्ट्रुमेंटेशन और ऊर्जा भंडारण में उपस्थिति के साथ भारत के सबसे तेजी से बढ़ते समूह में से एक "वारी ग्रुप" से जुड़ा हुआ है। वारी समूह की शुरुआत 1989 में हुई थी, और यह 68 से अधिक देशों में मौजूद है, और इसमें 2500 से अधिक कर्मचारी हैं।

डब्ल्यूटीएल विश्व प्रसिद्ध वारी समूह का एक अंतरराष्ट्रीय स्तर का उच्च तकनीक ऊर्जा भंडारण प्रभाग है। "ग्राहक प्रथम" दृष्टिकोण के साथ डब्ल्यूटीएल निरंतर नवाचार के लिए प्रतिबद्ध है। डब्ल्यूटीएल का दृष्टिकोण भारत की "नए युग की ईंधन" कंपनी बनाने का है, और उत्कृष्टता के लिए उनका जुनून उन्हें ग्राहकों के बीच शीर्ष पसंदीदा ब्रांड बनने के लिए प्रेरित करता है।

डब्ल्यूटीएल भारत की शीर्ष पायदान की "सेल टू सिस्टम" प्रौद्योगिकी कंपनी बनाने के लिए प्रतिबद्ध है, जो नवीकरणीय ऊर्जा अनुप्रयोगों और इलेक्ट्रिक यूटिलिटीज, सौर ऊर्जा इलेक्ट्रिकल्स स्टोरेज सिस्टम के लिए विश्वसनीय, किफायती और प्रीमियम गुणवत्ता वाले ऊर्जा भंडारण समाधान पेश करती है। वारी समूह की मजबूत घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय बिक्री और सेवा उपस्थिति के साथ डब्ल्यूटीएल बढ़ते ऊर्जा भंडारण क्षेत्र में ग्राहक संतुष्टि के उच्चतम स्तर को प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध है।