News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

वारी एनर्जीज़ ने वैल्यूक्वेस्ट के नेतृत्व में 1,000 करोड़ की फंडिंग जुटाई

Share Us

585
वारी एनर्जीज़ ने वैल्यूक्वेस्ट के नेतृत्व में 1,000 करोड़ की फंडिंग जुटाई
07 Aug 2023
6 min read

News Synopsis

सोलर पैनल Solar Panel बनाने वाली कंपनी वारी एनर्जीज़ लिमिटेड Waaree Energies Limited ने निवेश फर्म वैल्यूक्वेस्ट के नेतृत्व में एक फंडिंग राउंड में 1,000 करोड़ जुटाए हैं, जो टिकाऊ और प्रगतिशील उद्यमों पर रणनीतिक फोकस के लिए जाना जाता है।

कंपनी ने एक बयान में कहा पहले दौर में वारी एनर्जीज़ ने पारिवारिक कार्यालयों और उच्च निवल मूल्य वाले व्यक्तियों (एचएनआई) सहित निवेशकों के एक समूह से लगभग 1,040 करोड़ जुटाए थे।

जुटाई गई नवीनतम धनराशि का उपयोग 6 गीगावॉट क्षमता विस्तार के लिए किया जाएगा, जो 12 गीगावॉट की मौजूदा क्षमता को जोड़ेगा। अतिरिक्त क्षमता सौर सिल्लियां और वेफर्स Solar Ingots and Wafers, सेल और मॉड्यूल के निर्माण Cell and Module Construction के लिए है। यह इक्विटी निवेश सरकार द्वारा दिए गए 1,923 करोड़ के पीएलआई किश्त II के अतिरिक्त है।

कंपनी 5.4 गीगावॉट की क्षमता के साथ सौर कोशिकाओं के निर्माण Manufacture of Solar Cells में पिछड़े एकीकरण की योजना बना रही है। अगले दो वर्षों के भीतर वारी एनर्जीज़ के पास 20 GW मॉड्यूल क्षमता, 11.4 GW सेल और 6GW वेफर्स विनिर्माण क्षमता होगी। यह विस्तार योजना चीन के बाहर दुनिया के सबसे बड़े सौर मॉड्यूल निर्माता के रूप में वारी की स्थिति को मजबूत करेगी।

यह रणनीतिक निवेश एक स्थायी भविष्य के लिए हमारे दृष्टिकोण और सौर ऊर्जा परिदृश्य में क्रांति लाने की हमारी प्रतिबद्धता को मजबूत करता है। कि यह फंडिंग हमारे विकास में सहायता करेगी, बाजार में हमारी उपस्थिति का विस्तार करेगी और नवीकरणीय ऊर्जा परिवर्तन में सकारात्मक बदलाव लाएगी। हम वैल्यूक्वेस्ट के निरंतर समर्थन की सराहना करते हैं, वारी एनर्जीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक हितेश दोशी Hitesh Doshi Chairman and Managing Director ने कहा।

वैल्यूक्वेस्ट के सीआईओ और एमडी रवि धरमशी CIO & MD Ravi Dharamshi ने कहा वारी एनर्जीज लिमिटेड एनर्जी ट्रांजिशन और सप्लाई चेन के चीन से दूर जाने के दोहरे रुझानों से लाभान्वित हो रही है।

वारी एनर्जीज़ वारी ग्रुप Vari Energies Vari Group की प्रमुख कंपनी है। गुजरात के चिखली, सूरत और उमरगांव में इसके संयंत्रों में 12 गीगावॉट की सौर पैनल निर्माण क्षमता है, और इंजीनियरिंग खरीद और निर्माण सेवाओं, परियोजना विकास, सौर छत समाधान, सौर इन्वर्टर और सौर जल पंपों में इसकी उपस्थिति है। यह एक स्वतंत्र बिजली उत्पादक भी है।