News In Brief Business and Economy
News In Brief Business and Economy

Waaree Energies ने सोलर मॉड्यूल की आपूर्ति के लिए IRCON के साथ साझेदारी की

Share Us

807
Waaree Energies ने सोलर मॉड्यूल की आपूर्ति के लिए IRCON के साथ साझेदारी की
08 Dec 2023
6 min read

News Synopsis

भारतीय नवीकरणीय ऊर्जा कंपनी वारी एनर्जीज लिमिटेड Waaree Energies Limited ने कर्नाटक के लिए 200 मेगावाट से अधिक डीसीआर श्रेणी के सौर पीवी मॉड्यूल की आपूर्ति के लिए इरकॉन रिन्यूएबल पावर लिमिटेड IRCON Renewable Power Limited के साथ साझेदारी की घोषणा की।

इरकॉन रिन्यूएबल पावर लिमिटेड सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम इरकॉन इंटरनेशनल लिमिटेड IRCON International Limited की सहायक कंपनी 500 मेगावाट ग्रिड-कनेक्टेड सौर पीवी परियोजना की स्थापना के लिए एक विशेष प्रयोजन वाहन है, जिसे भारतीय नवीकरणीय ऊर्जा विकास एजेंसी लिमिटेड Indian Renewable Energy Development Agency Limited द्वारा सम्मानित किया गया है। और वारी एनर्जीज लिमिटेड द्वारा आपूर्ति किए गए मॉड्यूल का उपयोग इरकॉन द्वारा कर्नाटक के पावागाडा सौर पार्क में किया जाएगा।

संदेश शेट्टी नेशनल सेल्स हेड वारी एनर्जीज़ लिमिटेड Sandesh Shetty National Sales Head Waaree Energies Ltd ने कहा भारत के स्वच्छ ऊर्जा परिवर्तन को चलाने में मदद करने के लिए सौर ऊर्जा का लाभ उठाना एक मिशन है, जिसे हम वारी में इरकॉन के साथ साझा करते हैं। हम अपने उत्पादों में गुणवत्ता और विश्वसनीयता के मानकों को बनाए रखने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता पर गर्व करते हैं। इरकॉन की टीम के साथ काम करना और हमारे सौर पीवी मॉड्यूल के साथ इस उपक्रम में योगदान करना खुशी की बात है।

12 गीगावॉट की क्षमता के साथ वारी एनर्जीज़ लिमिटेड स्थापित क्षमता के मामले में भारत का सबसे बड़ा सौर मॉड्यूल निर्माता है, और साथ ही एक स्वतंत्र बिजली उत्पादक भी है। कंपनी की भारत में बड़ी संख्या में स्थानों और 20 से अधिक देशों में उपस्थिति है।

पावागाडा सोलर पार्क Pavagada Solar Park भारत के सबसे बड़े सोलर पार्कों में से एक है। ग्रिड से जुड़ी परियोजना दक्षिणी भारतीय राज्य के तुमकुर जिले पर आधारित है। इस क्षेत्र में उपयोगिता-स्तरीय परियोजनाएं कर्नाटक में नवीकरणीय ऊर्जा के उत्पादन को बढ़ावा देने में मदद करती हैं। राज्य में सौर पार्कों और अन्य उपयोगिता-स्तरीय सौर परियोजनाओं की मदद से कर्नाटक अपने नवीकरणीय खरीद दायित्वों को पार करने में सक्षम रहा है। इस बीच कर्नाटक में राज्य में कई सौर पार्क और पवन फार्म हैं, जिससे राज्य को हरित ऊर्जा को अपनाने और व्यापार करने में बढ़ावा मिला है।

Waaree Energies Ltd के बारे में:

वारी एनर्जीज़ लिमिटेड वारी ग्रुप की प्रमुख कंपनी है, जिसकी स्थापना 1989 में मुंबई, भारत में मुख्यालय के साथ की गई थी। वारी एनर्जी आज सबसे बड़ी लंबवत एकीकृत नई ऊर्जा कंपनियों में से एक है। इसके गुजरात के चिखली, सूरत और उमरगांव स्थित संयंत्रों में 12GW की भारत की सबसे बड़ी सौर पैनल विनिर्माण क्षमता है।

IRCON के बारे में:

इरकॉन इंटरनेशनल लिमिटेड केंद्र सरकार द्वारा 28 अप्रैल 1976 को कंपनी अधिनियम 1956 के तहत निगमित एक सरकारी कंपनी है, जिसका मूल नाम इंडियन रेलवे कंस्ट्रक्शन कंपनी लिमिटेड है, जो जनता के बीच अग्रणी टर्नकी निर्माण कंपनी है। प्रदर्शन के मामले में यह क्षेत्र अपनी गुणवत्ता, प्रतिबद्धता और निरंतरता के लिए जाना जाता है। इरकॉन का भारत के कई राज्यों और अन्य देशों (मलेशिया, नेपाल, बांग्लादेश, मोजाम्बिक, इथियोपिया, अफगानिस्तान, यू.के. अल्जीरिया और श्रीलंका नाउ) में व्यापक परिचालन है।

इरकॉन एक विशेष निर्माण संगठन है, जो बुनियादी ढांचा क्षेत्र में निर्माण गतिविधियों और सेवाओं के पूरे स्पेक्ट्रम को कवर करता है। रेलवे और राजमार्ग निर्माण, ईएचपी सब-स्टेशन (इंजीनियरिंग और निर्माण), और एमआरटीएस इरकॉन के मुख्य सक्षम क्षेत्र हैं।

इरकॉन न केवल अत्यधिक प्रतिस्पर्धी माहौल में बल्कि भारत और विदेशों में कठिन इलाकों और क्षेत्रों में भी काम करता है, और प्रतिष्ठित राष्ट्र निर्माण परियोजनाओं में सक्रिय भागीदार है। इरकॉन ने अब तक भारत में 300 से अधिक बुनियादी ढांचा परियोजनाएं और दुनिया भर में 21 से अधिक देशों में 100 से अधिक परियोजनाएं पूरी की हैं।