News In Brief Auto
News In Brief Auto

Volvo ने फास्ट चार्जिंग के लिए Breathe Battery Technologies के साथ साझेदारी की

Share Us

173
Volvo ने फास्ट चार्जिंग के लिए Breathe Battery Technologies के साथ साझेदारी की
12 Mar 2024
8 min read

News Synopsis

वोल्वो कार्स Volvo Cars ने ब्रीथ बैटरी टेक्नोलॉजीज Breathe Battery Technologies के साथ साझेदारी की, जो अपनी नई पीढ़ी की पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कारों पर उपयोग के लिए अपने पेटेंट, एल्गोरिदम-सक्षम चार्जिंग सॉफ़्टवेयर के नवीनतम संस्करण तक पहुंच प्राप्त करने वाली पहली कार कंपनी बन गई है।

ब्रीथ एक लंदन स्थित स्टार्ट-अप है, जो तेज, बेहतर और अधिक टिकाऊ विद्युतीकरण में योगदान देने के उद्देश्य से बैटरी प्रबंधन सॉफ्टवेयर विकसित करता है। ब्रीथ के सॉफ़्टवेयर को अपने इन-हाउस विकसित बैटरी प्रबंधन प्लेटफ़ॉर्म में एकीकृत करके वोल्वो कार्स का लक्ष्य अपनी चार्जिंग तकनीक के प्रदर्शन को अनुकूलित और बेहतर बनाना और तेज़ चार्जिंग समय और बेहतर समग्र ड्राइविंग और चार्जिंग अनुभव को सक्षम करना है।

वोल्वो कार्स अपनी नई पीढ़ी की पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कारों में नई तकनीक को लागू करने की योजना बना रही है, जहां उसे समान ऊर्जा घनत्व बनाए रखते हुए ईवी को 10 से 80% चार्जिंग स्थिति में चार्ज करने में लगने वाले समय को 30% तक कम करने की उम्मीद है। कि परीक्षण से 15-30 प्रतिशत तक चार्ज समय में सुधार का संकेत मिला है। इसके अलावा चार्जिंग समय में सुधार बैटरी की स्वास्थ्य स्थिति को प्रभावित किए बिना पूरे बैटरी जीवन चक्र तक चलेगा।

ब्रीथ के साथ सहयोग उसके प्रमुख उत्पाद ब्रीथ चार्ज के लिए एक सोर्सिंग समझौते का परिणाम है, और वोल्वो कार्स टेक फंड द्वारा नवीनतम निवेश का प्रतिनिधित्व करता है। जैसा कि ज्ञात है, वोल्वो कार्स ने 2030 तक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार निर्माता बनने का लक्ष्य रखा है। इसके अलावा ब्रीथ सॉफ्टवेयर वोल्वो की नई पीढ़ी की पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कारों में उपयोग किए जाने वाले हार्डवेयर के साथ पूरी तरह से संगत है, इसलिए स्केलिंग आसान होगी क्योंकि कार निर्माता को अपनी इलेक्ट्रिक बिक्री की उम्मीद है, आने वाले वर्षों में उल्लेखनीय वृद्धि होगी।

वोल्वो कार्स टेक फंड के सीईओ एन-सोफी एकबर्ग Ann-Sofie Ekberg CEO of Volvo Cars Tech Fund ने कहा "ब्रीथ के साथ निवेश और वाणिज्यिक साझेदारी हमें इलेक्ट्रिक कार ग्राहकों के लिए एक परिचित समस्या का समाधान करने में मदद करती है, और हमारे चार्जिंग प्रदर्शन को और भी अधिक प्रतिस्पर्धी बनाती है।" "तेज़ चार्जिंग समय, उस सीमा में जहां ग्राहक आमतौर पर तेजी से चार्ज करते हैं, सही दिशा में एक बड़ा कदम दर्शाता है, क्योंकि हम इलेक्ट्रिक गतिशीलता को बढ़ावा देना और इसे अधिक लोगों के लिए उपलब्ध कराना जारी रखते हैं।"

सॉफ़्टवेयर-परिभाषित बैटरियाँ:

पारंपरिक चरणबद्ध चार्जिंग के विपरीत जो पूर्व-निर्धारित नियमों पर निर्भर करती है, ब्रीथ का सॉफ़्टवेयर वास्तविक समय में बैटरी को गतिशील रूप से नियंत्रित करने के लिए अनुकूली चार्जिंग का उपयोग करता है, जिसके परिणामस्वरूप चार्जिंग समय काफी कम हो जाता है।

सॉफ़्टवेयर लिथियम प्लेटिंग के जोखिम से बचते हुए सर्वोत्तम ड्राइवर अनुभव प्रदान करने के लिए बैटरी के स्वास्थ्य के अनुरूप चार्जिंग प्रक्रिया का प्रबंधन करता है, जो बैटरी के प्रदर्शन और जीवनकाल को नुकसान पहुंचा सकता है।

ब्रीथ बैटरी टेक्नोलॉजीज के सीईओ डॉ. इयान कैंपबेल Dr Ian Campbell CEO of Breathe Battery Technologies ने कहा "हम वोल्वो कार्स के साथ इस निवेश और सोर्सिंग समझौते से बहुत खुश हैं, और पूर्ण विद्युतीकरण की दिशा में उनकी रोमांचक यात्रा का समर्थन करते हैं।" “वोल्वो के अगली पीढ़ी के ईवी प्लेटफॉर्म पर बड़े पैमाने पर हमारी तकनीक को तैनात करने से नवीन कार डिजाइन और प्रदर्शन में सुधार के द्वार खुलते हैं। इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के प्रति हमारा गहरा जुनून है, और जिस भविष्य के लिए हम प्रयास कर रहे हैं, उसके लिए सुविधाजनक, तेज चार्जिंग एक आधारशिला है।''