News In Brief Auto
News In Brief Auto

Volvo ने भारत में पहली इलेक्ट्रिक कार Volvo XC40 Recharge को किया लांच

Share Us

714
Volvo ने भारत में पहली इलेक्ट्रिक कार Volvo XC40 Recharge को किया लांच
27 Jul 2022
min read

News Synopsis

दिग्गज वाहन निर्माता वोल्वो कार्स इंडिया Volvo Cars India ने भारत में पहली इलेक्ट्रिक कार Volvo XC40 Recharge को लॉन्च किया है। इसके साथ ही इस बहुप्रतीक्षित इलेक्ट्रिक एसयूवी Much-Awaited Electric SUV की कीमत की घोषणा Price Announced भी हो गई है। वोल्वो ने इंडियन मार्केट Indian Market में  XC40 रिचार्ज की एक्स-शोरूम कीमत 55.90 लाख रुपए रखी है। यह अब लग्जरी सेगमेंट Luxury Segment में सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार Affordable Electric Cars मानी जा रही है।

XC40 रिचार्ज, जिसे स्थानीय रूप से कर्नाटक Karnataka में बेंगलुरु Bengaluru के पास स्वीडिश कार निर्माता की होसाकोटे प्लांट Swedish carmaker's Hosakote Plant में एसेंबल किया जाएगा, भारत में इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में वोल्वो का पहला प्रयास है। XC40 SUV के ICE वर्जन के आधारित, इलेक्ट्रिक अवतार अपने आक्रामक मूल्य निर्धारण के साथ प्रीमियम और लग्जरी सेगमेंट Premium & Luxury Segment पर कब्जा करने की उम्मीद करता है।

वोल्वो XC40 रिचार्ज को अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म Digital Platform के जरिए ही ऑनलाइन बेचेगी। बुकिंग बुधवार, 27 जुलाई यानी आज सुबह 11 बजे से शुरू हो गई है। कंपनी का कहना है कि Volvo XC40 Recharge की डिलीवरी इसी साल अक्तूबर से शुरू हो जाएगी। वोल्वो वारंटी, सर्विस और रोड साइड असिस्टेंस Service & Roadside Assistance पर तीन साल का पैकेज भी देगी।

XC40 रिचार्ज बैटरी 8 साल की वारंटी और 11kW क्षमता के एक वॉलबॉक्स चार्जर wallbox charger के साथ आएगी। गौर करने वाली बात ये है कि वोल्वो XC40 रिचार्ज इलेक्ट्रिक एसयूवी को इस साल मार्च में पेश किया गया था। इस कार की लॉन्चिंग अप्रैल में होनी थी। लेकिन कोविड -19 से पैदा हुई समस्याओं के कारण इसकी लॉन्चिंग को साल की तीसरी तिमाही के लिए टाल दिया गया था।